खराब इंजन वाले विमानों की उडान पर रोक, इंडिगो ने रद्द की 47 फ्लाइट्स

Updated on: 18 July, 2019 08:53 AM

दो हफ्तों में तीसरी बार हवा में विमान के इंजन फेल होने की घटनाओं को सिविल एविएशन रेगुलेटर ने गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की। सोमवार को डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन डीजीसीए ने 11 विमानों के इस्तेमाल को तुरंत रोकने का आदेश दिया। इनमें से 8 विमान इंडिंगो एयरलाइंस के हैं और 3 विमान गोएयर के हैं।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के निर्देशों के बाद इंडिगो को अपने 8 ए -320 नैनो विमानों को ग्राउंडेड करना पड़ा है यानी अब ये विमान उड़ान नहीं भर सकेंगे। इसी के चलते इंडिगो एयरलाइन ने मंगलवार को अपनी 47 फ्लाइट्स रद्द कर दी हैं। दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद, बंगलुरू, पटना, श्रीनगर, भुवनेश्वर, अमृतसर, श्रीनगर और गुवाहाटी समेत कई शहरों से आने-जोने वाली उड़ानें रद्द की गई हैं।

इंडिगो एयरलाइंस ने यह जानकारी अपनी वेबसाइट पर दी। सोमवार को ही उड़ान के दौरान इंजन खराब होने के कारण लखनऊ जा रहे इंडिगो के एक विमान को अहमदाबाद एयरपोर्ट पर इमर्जेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी। इस घटना के कुछ ही घंटों में डीजीसीए ने इंडिगो और गोएयर को निर्देश दिया कि वे उन ग्यारह ए320 नियो विमानों को सेवा से तुरंत हटा लें, जिनमें प्रैट ऐंड ह्विटनी इंजनों की एक खास सीरीज लगी हुई है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया