आइएएस अधिकारी कुमार अरविंद सिंह के आवास पर आयकर छापा

Updated on: 20 October, 2019 05:52 PM

भ्रष्टाचार और बेनामी सम्पत्ति के खिलाफ चल रहे अभियान में बुधवार सुबह  से आयकर विभाग द्वारा  प्रदेश के बड़े आईएएस कुमार अरविंद सिंह के ठिकानों की जांच पड़ताल गुरूवार को भी जारी रही।  इसके तहत आईएएस के आवास, फार्म हाउस और जौनपुर फैक्टरी के साथ अन्य ठिकानों पर छापेमारी की गई।

आईएएस के पास से बड़ी मात्रा में नई करेंसी और बेनामी सम्पत्तियों के कागजात बरामद हुए हैं। यह कार्रवाई बेनामी और आय से अधिक संपत्ति और नगदी हेरफेर की सूचना के बाद की गई है।

आयकर विभाग इन के खिलाफ गुप्त सूचनाएं जुटा रहा था। छापेमारी में के यहां से 50 लाख रुपए की करेंसी 3 किलो बरामद हुआ। इसके अलावा एक लॉकर भी मिला है। कई जमीनों के कागज भी आयकर अफसरों को मिले हैं।

आयकर अफसरों ने बैंकों के दस्तावेज, लॉकर आदि के बारे में जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। एक टीम ने आईएएस के सीए के दाखिल कागज और रिटर्न्स की जांच शुरू कर दी है।

आयकर अधिकारियों को बेनामी और अघोषित अचल सम्पत्तियों के कागजात भी बरामद हुए हैं। सूत्र बताते हैं इन सम्पत्तियों के मालिकों के नाम अलग-अलग दर्ज पाए गए हैं। इनकी पड़ताल की जा रही है। आयकर अधिकारी अब इनकी विस्तृत जांच करेंगे। आयकर सूत्रों का कहना है कि करोड़ों रुपए की अचल सम्पत्तियां खरीदी हैं।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया