दिल्ली: 9वीं की छात्र ने की खुदकुशी, टीचर पर जानबूझकर फेल करने और छेड़छाड़ का आरोप

Updated on: 04 July, 2020 07:40 PM

दिल्ली के मयूर विहार फेस 3 के एल्कॉन पब्लिक स्कूल की एक छात्रा का खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। छात्रा की उम्र 15 साल बताई जा रही है जो की 9वीं कक्षा कि छात्र थी। परिवार का आरोप है कि परीक्षा में कम नंबर आने और उसके साथ स्कूल में उत्पीड़न किए जाने की वजह से उसने खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि स्कूल में छात्रा को इतना परेशान किया गया कि उसने डिप्रेशन में आकर जान देती।

बच्ची के पिता का कहना है कि उसने हमें बताया कि SST के टीचर ने उसे गलत तरीके से छूआ था। क्योंकि मैं खुद भी एक टीचर हूं मैंने उसे कहा कि हो सकता है गलती से टीचर ने तुम्हें छूआ हो। लेकिन उसने कहा कि वो बहुत डरी हुई है वो परीक्षा में कितना भी अच्छा लिखेगी वो लोग उसे फेल की कर देंगे। और आखिर में उसे SST में फेल ही कर दिया गया। जिसके बाद वो इतने दबाव में आ गई कि उसने जान दे दी।

इस केस के सामने आने के बाद नोएडा के एसपी अरुण सिंह का भी बयान आ गया है। अरुण सिंह के मुताबिक बच्ची के पिता ने दो स्कूल टीचरों पर उत्पीड़न और छात्रा को जानबूझकर परीक्षा में फेल करने का आरोप लगाया है। टीचर्स के खिलाफ अंडर सेक्शन 306 और 506 IPC और पोस्को एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। आगे मामले की जांच की जा रही है। हमारे कुछ ऑफिसर्स भी मामले की जांच के लिए स्कूल पहुंचे हैं।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया