अमेरिकाः सुरक्षा के नाम पर पाक पीएम खाकान का अपमान, चेकिंग के लिए उतरवाए कपड़े

Updated on: 19 November, 2019 05:26 PM

अमेरिका दौरे पर गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के अपमान की खबर है। पाक प्रधानमंत्री को जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर उस समय शर्मनाक स्थिति क सामना करना पड़ा जब जांच के नाम पर उनके कपड़े उतरवा लिए गए। सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो गया। एयरपोर्ट पर रूटीन सुरक्षा जांच से होकर गुजरना को लेकर पाकिस्तान मीडिया ने खुली निंदा की है।

इसमें शाहिद खाकान अब्बासी को आम नागरिकों की तरह कपड़े उतारकर चेकिंग करवाते हुए देखा जा रहा है। यह पहला वाकया है जब किसी देश के प्रधानमंत्री को इस तरह अपमानजनक वाकये से गुजरना पड़ा।

पाक मीडिया ने इससे जुड़े वीडियो अपने यहां प्रमुखता से दिखाया है। वीडियो में जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर पीएम शाहिद खाकान अब्बासी को आम नागरिकों की तरह कपड़े उतारकर चेकिंग करवाते हुए दिखाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, साथ ही पाकिस्तान सरकार के अधिकारियों पर अन्य तरह की पाबंदियां लगाई जा सकती है। हालांकि, इस दौरान वह अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस से भी मिले। हालांकि, पाक मीडिया कह रहा है कि प्राइवेट दौरे पर भी ऐसी चेकिंग होना देश की बेइज्जती है।

कहा जा रहा है कि पीएम अब्बासी पिछले हफ्ते अपनी बीमार बहन से मिलने के लिए निजी दौरे पर अमेरिका गए थे। हालांकि, इस दौरान वह अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस से भी मिले। पाक मीडिया ने इस जांच की कड़ी निंदा करते हुए कहा ‍कि प्राइवेट दौरे पर भी प्रधानमंत्री की ऐसी चेकिंग होना देश की बेइज्जती है।

उल्लेखनीय है कि इसके पहले ट्रंप प्रशासन ने करीब 25.5 करोड़ डॉलर की सहायता राशि यह कहकर लटका दी थी कि पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ ज्यादा सख्ती दिखानी होगी।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया