यूपी : दरोगा ने महिला अधिकारी को धोखे में रखकर की सगाई, पूर्व पत्नी संग भी बनाए हुए था संबंध

Updated on: 07 December, 2019 10:23 PM

इलाहाबाद में तैनात एक दरोगा अपने तलाकशुदा होने की बात छुपाकर तेलीबाग में रहने वाली एक महिला अधिकारी से शादी रचाने की फिराक में था। वरीक्षा, सगाई और तिलक की रस्म भी पूरी हो चुकी थी। लेकिन, शादी से 20 दिन पहले ही लड़की के सामने उसकी पोल खुल गई। पता चला कि दरोगा न सिर्फ तलाकशुदा है बल्कि एक बेटी का पिता भी है।

युवती ने उसकी पूर्व पत्नी से संपर्क किया तो दरोगा का एक और घिनौना चेहरा सामने आया। पता चला कि पहली पत्नी से तलाक के बाद भी वह डरा-धमका कर उसके साथ संबंध बनाता रहता था। इस पर पीड़िता ने आरोपी दरोगा के खिलाफ पीजीआई थाने में तहरीर दी है। हालांकि, पीजीआई पुलिस दरोगा को बचाने के लिए समझौता कराने में जुटी है।

तेलीबाग के प्रभात नगर में रहने वाले रिटायर सैन्य अधिकारी की बेटी उद्योग विभाग में अधिकारी है। युवती ने बताया कि दो वर्ष पूर्व लखनऊ में तैनाती के दौरान उसकी आरोपी दरोगा से मुलाकात हुई थी। मूलत: गोरखपुर निवासी दरोगा मौजूदा समय में इलाहाबाद में तैनात है। दरोगा ने शादी का झांसा देकर उसे अपने प्यार के जाल में फंसाया। उनके सजातीय होने के कारण दोनों परिवार इस रिश्ते के लिए तैयार हो गए। इसके बाद दो साल तक वह दोनों रिलेशनशिप में रहे। युवती ने बताया कि अक्टूबर 2017 में उनकी वरीक्षा, गोद भराई और तिलक की रस्में हुईं। तिलक में युवती के पिता ने अपनी सामर्थ्य अनुसार दहेज भी दिया।

युवती ने बताया कि 28 फरवरी को उनकी शादी की तारीख तय हुई थी, लेकिन शादी से 20 दिन पहले उसे पता चला कि दरोगा पहले से शादीशुदा है और उसकी 10 साल की एक बेटी भी है। हाल ही में उसका पहली पत्नी से तलाक हुआ है।

कोर्ट से हुई तलाक की पुष्टि

युवती ने बताया कि उसने भोपाल कोर्ट से दरोगा के तलाक से सम्बंधित दस्तावेज निकलवाए। उसमें से उसकी पहली पत्नी का पता मालूम हुआ। युवती ने बताया कि उसने दरोगा की पहली पत्नी से संपर्क किया तो कई चौंकाने वाली बातें सामने आईं। उसकी पहली पत्नी ने बताया कि तलाक के बाद भी वह धमकी देकर उसके साथ संबंध बनाए हुए है। इसके बाद पीड़िता अपने सैन्य अधिकारी पिता के साथ पीजीआई थाने पहुंची और तहरीर दी।

पुलिस पर दबाव बनाने का आरोप

पीड़िता का कहना है कि विभाग के सब-इंस्पेक्टर को फंसता देख पीजीआई पुलिस मामले में लीपापोती करने लगी। पुलिस उन पर रुपये लेकर सुलह करने का दबाव बना रही है। लेकिन, पीड़िता व उसके पिता आरोपी दरोगा के खिलाफ कार्रवाई करने की बात पर अड़े हैं। इंस्पेक्टर रवीन्द्र नाथ राय ने बताया कि जांच की जा रही है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया