जम्मू-कश्मीरः श्रीनगर के चट्टाबाल में मुठभेड़ में एक आंतकी ढेर, एक जवान भी घायल

Updated on: 20 July, 2019 01:46 PM

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। यहां श्रीनगर के चट्टाबाल इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़  में आतंकवादी मारा गया है। हालांकि मारा गया आतंकी किस संगठन से जुड़ा है इस बात का पता अभी नहीं चल पाया है। वहीं इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया है।

खबर ये भी है कि कुछ आतंकियों ने कश्मीर के बांदीपोरा इलाके मे 2 लोगों को अगवा कर उनकी हत्या कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ आतंकी चट्टाबाल इलाके में ही अभी छिपे हुए हैं। बताया जा रहा है कि सुबह 4 बजकर 25 मिनट पर जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस और सीआरपीएफ श्रीनगर के करण नगर और चट्टाबाल इलाके में नाकाबंदी कर रही थी। उसी दौरान आतंकियों की ओर से गोलीबारी हुई।

सीआरपीएफ के एक जवान इस गोलीबारी में घायल हुआ है। गोली उसकी दाहिने पैर में लगी. जवान की हालत स्‍थिर बताई जा रही है। प्राप्त सूचना के मुताबिक जम्मू कश्मीर में श्रीनगर के पुराने इलाके चट्टाबाल में आतंकियों ने गोलीबारी की। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है। फिलहाल दोनों ओर से फायरिंग जारी है।

बता दें कि, शुक्रवार को भी एलओसी पर पाकिस्तान ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के टंगधार तथा पुंछ जिले के माल्ती सेक्टर में गोले बरसाए थे। गोलाबारी में एक नाबालिग किशोर तथा एक महिला घायल हो गईं थी। भारतीय सेना ने भी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। गोलाबारी से इलाके में तनाव का माहौल है।

शुक्रवार को पुंछ जिले के माल्ती सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार की सुबह साढ़े छह बजे अचानक गोलाबारी शुरू कर दी। बघयालदारा गांव को निशाना बनाकर करीब आधे घंटे तक भारी गोलाबारी की। दो मोर्टार नजरदीन के घर पर गिरे। पहला गोला मकान की पहली मंजिल की छत पर गिरा और दूसरा गोला नीचे बनी रसोई पर गिरा। इस दौरान नजरदीन का बेटा सगीर हुसैन (13) गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे पुंछ के राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। नजरदीन ने बताया कि गोला फटने से रसोई बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और गोले का एक टुकड़ा बेटे की दाईं टांग पर लगा।

पुलिस के अनुसार टंगधार सेक्टर में सेना के 20 जाट के टड पोस्ट को निशाना बनाकर पाकिस्तानी सेना ने वीरवार की रात गोलाबारी शुरू की। यह सिलसिला शुक्रवार सुबह लगभग पांच बजे तक चला। इस दौरान गोले रिहायशी इलाके में भी गिरे। इसमें गुलाम हसन की पत्नी नूर जहां घायल हो गईं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया