भारतीय इंजीनियर की हत्या करने वाले पूर्व अमेरिकी नौसैनिक को उम्रकैद, पत्नी बोली- मेरे पति तो वापस नहीं आएंगे

Updated on: 22 August, 2019 10:54 AM

14 महीने पहले अमेरिका के कंसास में नस्लीय घृणा की वजह से भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की हत्या कर दी गई थी। हत्या करने वाले पूर्व अमेरिकी नौसेना अधिकारी ऐडम डब्लू पुरिंटन को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। तेलंगाना के निवासी श्रीनिवास कुचिभोटला को पिछले साल 22 फरवरी को कंसास के ओलाथे शहर में गोली मार दी गई थी और इस मामले में 52 वर्षीय ऐडम को इसी साल मार्च में दोषी ठहराया गया था। सैन्य अधिकारी पर कुचिभोटला की हत्या के साथ दो लोगों की हत्या करने की कोशिश में 165 महीने की और सजा दी गई है।

गोली मारने से पहले चिल्लाया था हत्यारा
श्रीनिवास अपने दोस्त के साथ ओलाथे शहर के ऑस्टिन बार में थे। इस दौरान ऐडम डब्लू पुरिंटन गोली चलाने से पहले चिल्लाया कि, 'मेरे देश से बाहर चले जाओ'। गोलीबारी में श्रीनिवास के दोस्त आलोक मदसानी और एक अन्य शख्स ईयान ग्रिलट घायल हो गए थे। श्रीनिवास की हत्या पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी और इंसाफ की मांग की थी।


दोषी को सजा सुनाने के बाद कुचिभोटला की पत्नी सुनैना दुमाला ने कोर्ट के फैसले का स्वागत किया और कहा कि, इस फैसले से मेरे पति तो वापस नहीं आ सकते हैं, लेकिन हेट क्राइम करने वालों को कड़ा संदेश जाएगा की यह अपराध स्वीकार्य नहीं है। श्रीनिवास मामले की सुनवाई पिछले साल नवंबर में शुरू हुई थी, लेकिन तब पुरिंटोन ने खुद को बेगुनाह बताया था। पुरिंटोन पर कुचिभोतला की हत्या और दो लोगों की हत्या करने की कोशिश का आरोप था।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया