कर्नाटक चुनाव: पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने नोटबंदी और जीएसटी को बताया बड़ी गलती

Updated on: 16 November, 2019 05:46 AM

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर ज्यों-ज्यों मतदान की तारीख पास आती जा रही है सियासी आरोप-प्रत्यारोप और तेज़ होता जा रहा है। कोई भी पार्टी इस सियासी मौके को गंवाना नहीं चाह रही है। पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने सोमवार को बेंगलुरू में केन्द्र सरकार की नीतियों को लेकर उस पर सीधा हमला बोला।

जीएसटी, नोटबंदी दो बड़े गलत फैसले
मनमोहन सिंह ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी लागू करने में जल्दबाजी ये दो बड़ी गलितयां की जिसे टाला जा सकता था। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के आर्थिक प्रबंध के कारण धीरे-धीरे बैंकिंग व्यवस्था से आम जनता का भरोसा उठता जा रहा है।  हाल में जो घटना हुई जिसके चलते नकदी संकट कई राज्यों में देखने को मिला उसे भी रोका जा सकता था। पूर्व पीएम ने कहा कि जहां तक नीरव मोदी की बात है तो यह वास्तविक है कि साल 2015-16 में इस मामले को लेकर कुछ हुआ। लेकिन, मोदी सरकार ने उस पर कुछ भी नहीं किया।

मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री दावोद में नीरव मोदी की कंपनी के साथ थे और उसके कुछ ही दिनों बाद वह देश छोड़कर भाग गया। इससे खुद ब खुद काफी चीजें जाहिर हो जाती है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने विपक्षियों को अपनी बातें कहने के लिए कभी भी प्रधानमंत्री कार्यालय का इस्तेमाल नहीं किया जैसे कि यह सरकार दिनोंदिन कर रही है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया