कर्नाटक चुनावः 2019 में कांग्रेस बनी सबसे बड़ी पार्टी तो बन सकता हूं पीएम- राहुल

Updated on: 14 November, 2019 06:03 PM

कर्नाटक में मतदान के सिर्फ पांच दिन शेष हैं। चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। सभी दल रैली कर वोटरों को रिझाने में लगे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर्नाटक में तूफानी रैली कर रहे हैं। आज राहुल बैंगलोर में हैं। यहां लोगों से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने बयान दिया है कि अगर 2019 में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनी तो वे प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

जब राहुल गांधी से प्रधानमंत्री पद के लिए सवाल पूछा गया, कि क्या वे प्रधानमंत्री बनेंगे। तो उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि अगर 2019 में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनती है तो वह पीएम बन सकते हैं।
राहुल गांधी ने कहा कि आप लोग अभी मेरे बयान पर हसेंगे लेकिन 2019 में बीजेपी सरकार नहीं बनाएगी। उन्होंने कहा कि आज विपक्ष एक है, यही कारण है कि बीजेपी के लिए 2019 में मुश्किल होगी। आपको बता दें कि आज जनसभाओं के अलावा राहुल गांधी आर्कबिशप से भी मुलाकात करेंगे।

हालांकि  इस दौरान राहुल गांधी ने भाजपा पर भी निशाना साधा और कहा कि मैं बार-बार प्रधानंत्री से पूछता हूं कि आखिर उन्होंने एक ऐसे उम्मीदवार को क्यों चुना जो भ्रष्टाचार के आरोप में जेल जा चुके हैं।

राहुल का हमला
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी पर सीधा हमला किया और देश खराब अर्थव्यवस्था के लिए भाजपा को कसूरवार ठहराया।

पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा कि वह सरकार की ईधन कीमत की नीति के खिलाफ कोलार, दक्षिणी कर्नाटक में प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने एक वीडियो में कहा- “कच्चे तेल की कीमतों में अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले चार वर्षों के दौरान आई गिरावट के बावजूद भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमत आसमान छू रही है। लेकिन, अच्छे दिन का वादा करनेवाली सरकार शांत है। बीजेपी निर्दय है। वह ईंधन के नाम पर लूट रही है।” उधर, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बेंगलूरू में एक संवाददाता सम्मेलन कर कहा कि सरकार ने नौकरियों को बर्बाद कर दिया। उन्होंने कहा- मोदी सरकार का आर्थिक प्रबंध धीरे धीरे बैंकिंग व्यवस्था से जनता का विश्वास उठा रहा है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया