घर का किराया चुकाने के लिए मां-बाप ने कर दिया 15 साल की बेटी का 38 साल के आदमी से सौदा

Updated on: 17 July, 2019 12:34 AM

हैदराबाद में एक 15 साल की बच्ची का 38 साल के दिव्यांग आदमी से जबरन शादी कराने का मामला सामने आया है। गनीमत रही कि पुलिस को इस बारे में वक्त रहते सूचना मिल कई और उन्होंने मौके पर पहुंचकर बच्ची को बचा लिया गया। ये पूरा मामला गुरूवार का शाम का है। पुलिस को सूचना मिली कि मंदिर में एक 15 साल की बच्ची की शादी जबरन 38 साल के दिव्यांग आदमी से कराई जा रही है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और ऐसा होने से रोक लिया। लड़के के मां-बाप के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

दरअसल बच्ची के माता पिता बेहद गरीब हैं, वो जिस घर में रह रहे हैं उसका किराया तक नहीं चुका पा रहे हैं। इस मुश्किल हालात से निजात पाने के लिए उन्होंने अपनी लड़की की शादी इस शर्त पर दिव्यांग रमेश गुप्ता से करने का फैसला किया कि, अगर वो बोटी की शादी उससे कर देंगे तो रमेश उनके घर का पूरा किराया चुका देगा। इसी शर्त पर लड़की की शादी जबरदस्ती कराई जा रही थी। मेलारदेवपल्ली पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर पी.जगदेश्वर ने बताया कि लड़के वाले अपने बेटे के लिए एक ऐसी ही लड़की चाहते थे जो उनके बेटे का अच्छे से ख्याल रख सके। इसलिए उन्होंने पूरा किराया चुकाने की शर्त पर लड़की से शादी कराने का फैसला लिया था।

वहीं लड़की मां उर्मिला का कहना है कि रमेश के परिवार ने हमें हमेशा से बहुत सपोर्ट किया है। जब से हम हैदराबाद रहने आए हैं तभी से उन्होंने हमारा बहुत साथ दिया है। हमारी बेटी जब  9th क्लास में थी तभी हमने उनसे वादा किया था कि उसके शादी रमेश से कर देंगे। इस घटना के बाद लड़की के पिता गुरूवार को ही घर छोड़कर चले गए। फिल्हाल बच्ची को सही सलामत घर ले आया गया है। लड़के माता-पिता और रमेश के खिलाफ चाइल्ड मैरिज एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया