जम्मू-कश्मीरः केरन सेक्टर में सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला, 2 जवान घायल

Updated on: 18 July, 2019 08:47 AM

इस वक्त जम्मू-कश्मीर से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां आतंकियों ने सेना पर हमला कर दिया है। आतंकियों ने केरन सेक्टर में सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया है। इस हमले में दो जवान घायल हो गए हैं। हमले के बाद सेना के जवान भी जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं।

रक्षा प्रवक्ता ने यहां बताया, '' केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बाड़ से थोड़ा पहले आतंकियों ने गश्त कर रहे जवानों पर गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में दो जवान घायल हुए हैं। जवानों ने जवाबी गोलीबारी की। अंतिम रिपोर्ट आने तक अभियान जारी था।

सुरक्षा जायजा लेने जम्मू-कश्मीर पहुंचे राजनाथ

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज से दो दिन के लिए जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। वे जम्मू-कश्मीर पहुंचे चुके हैं।  उनके साथ गृह सचिव जम्मू-कश्मीर के संयुक्त सचिव और पीएमओ में मंत्री जितेंद्र सिंह भी मौजूद हैं। राजनाथ सिंह अधिकारियों के साथ आतंकवाद रोधी कार्रवाई रोके जाने के फैसले की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा वे मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मिलेंगे और अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे।

दो पहले हाजिन में आतंकी हमला

वहीं इससे पहले मंगलवार को जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले में आतंकियों ने हमला किया। आतंकियों ने हाजिन इलाके में इंडियन आर्मी के पोस्ट को निशाना बनाकर मंगलवार की शाम को धावा बोला। हमले में चार से छह की संख्या में आतंकियों ने आर्मी कैम्प पर दोनों तरफ से हमला किया। आतंकियों ने 13वीं राष्ट्रीय रायफल्स और हाजिन पुलिस स्टेशन पर यह हमला किया था।

आतंकियों ने करीब आठ राउंड फायरिंग की है और पुलिसकर्मियों और सेना पर ग्रेनेड लांचर्स का इस्तेमाल कर हमला किया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह आत्मघाती हमला नहीं था और इसका जोरदार तरीके से जवाब दिया गया है। उन्होंने आगे बताया कि पूरे इलाके को घेर लिया गया है और ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि आर्मी पोस्ट और पुलिस स्टेशन दोनों ही सुरक्षित है।

आस-पास के इलाकों में सर्च आपरेशन चलाया गया। इसके लिए सीआरपीएफ की 45 बटालियन तथा पैरा कमांडो को भी लगाया गया। सैन्य प्रवक्ता ने हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि सर्च आपरेशन चलाया गया है।पांच से छह आतंकियों के ग्रुप ने हाजिन में सेना के 13 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप पर हमला बोल दिया। दो से तीन तरफ से आतंकियों ने पहले यूबीजीएल दागा। इसके बाद अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

अचानक फायरिंग शुरू होते ही सेना के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया और जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। कैंप के पास में ही हाजिन पुलिस स्टेशन है। यहां से भी पुलिसकर्मियों ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी।

बताते हैं कि जोरदार जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी अंधेरे का लाभ उठाते हुए मौके से भाग निकले।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया