UP:एंबुलेंस को कॉल करते-करते थक गया पति, हाईवे पर हुआ प्रसव, नवजात की मौत

Updated on: 19 August, 2019 01:26 AM

उत्तरप्रदेश के बागपत जिले के अस्पताल में गुरुवार को चिकित्सकों की घोर लापरवाही का मामला सामने आया है। समय पर एंबुलेंस न मिलने के कारण गर्भवती महिला का हाईवे पर ही प्रसव हो गया व चिकित्सकों ने उसके जीवित नवजात बच्चे को मृत घोषित कर दिया। बाद में परिजनों ने नवजात को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई।

नगर के मुगलपुरा मोहल्ला निवासी एक युवक ने जानकारी देते हुए बताया कि उसकी पत्नी छह माह की गर्भवती थी। उसने कहा कि सुबह अचानक पीड़िता को परेशानी होने लगी। इसके बाद पीड़िता के घर से कई एंबुलेंस को कॉल किया, लेकिन वहां घंटों तक भी कोई एंबुलेंस नहीं पहुंची। बाद में पीड़ित गर्भवती महिला को रेहड़ी पर लेकर ही जिला अस्पताल के लिए रवाना हो गया।
बताया गया कि अस्पताल के पास हाईवे पर ही महिला की हालत अधिक बिगड़ गई तथा रेहड़ी पर ही प्रसव हो गया। आननफानन में पीड़ित परिवार महिला को जिला अस्पताल लेकर पहुंचा। पीड़िता के पति ने आरोप लगाया कि जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने नवजात जीवित बच्चे को मृत घोषित कर दिया और बच्चे को भर्ती करने से मना कर दिया। बाद में पीड़ित पिता अपने बच्चे को लेकर एक निजी अस्पताल में पहुंचा, जहां नवजात ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया