आप का धरना: हाईकोर्ट ने पूछा-केजरीवाल को किसने दी एलजी ऑफिस में धरने की अनुमति

Updated on: 19 November, 2019 04:27 AM

एलजी ऑफिस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के धरने पर दिल्ली हाईकोर्ट ने सख्त टिप्पणी की है। कोर्ट ने पूछा है, सीएम केजरीवाल को किसने उपराज्यपाल के कार्यालय में धरना देने की अनुमति दी? क्या एलजी ऑफिस में बैठने के लिए एलजी की इजाजत ले ली गई है। वहीं, बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने भी याचिका दायर कर दिल्ली हाईकोर्ट से गुजारिश की है कि केजरीवाल को हड़ताल खत्म करने का आदेश दिया जाए।
केजरीवाल और उनके सहयोगियों के एलजी हाउस में चल रहे धरने के ख़िलाफ़ एक जनहित याचिका पर दिल्ली हाइकोर्ट ने आज सुनवाई की। जनहित याचिका में कहा गया है कि मुख्यमंत्री और मंत्री हड़ताल नहीं कर सकते क्योंकि वो संवैधानिक पदों पर होते हैं। इसलिए हड़ताल को असंवैधानिक और ग़ैरक़ानूनी क़रार दिया जाए। याचिका में ये भी कहा गया है कि मुख्यमंत्री को ज़िम्मेदारी निभाने का आदेश दिया जाए क्योंकि हड़ताल की वजह से दिल्ली का सारा कामकाज ठप हो गया है। वहीं हाइकोर्ट में एक और याचिका दायर कर मांग की गई है कि वो दिल्ली सरकार के आईएएस अफ़सरों की हड़ताल ख़त्म करने का आदेश दे।
मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत में सुधार

पिछले छह दिनों से दिल्ली के उप राज्यपाल के राजनिवास में अनशन पर बैठे मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत अब ठीक है। रविवार रात उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां वे डॉक्टर्स के ऑबजर्वेशन में हैं।

दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि अब सत्येंद्र जैन की तबीयत ठीक है। उन्‍होंने कहा कि बीती रात सत्येंद्र जैन का कीटोन लेवल बढ़ गया और उन्हें सिर दर्द, बदन दर्द, सांस लेने में दिक़्क़त और पेशाब में दिक़्क़त होने लगी। इसलिए, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब उनकी हालत ठीक है। आज मनीष सिसोदिया के अनशन का छठा दिन है। वो ठीक हैं।
नकवी का तंज-करने में जीरो, धरने में हीरो

आप के धरने पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने तंज कसा है। उन्होंने कहा, 'करने में जीरो, धरने में हीरो, करना कुछ नहीं धरना सब कुछ', यह उनकी मानसिकता है। ये दिल्ली के लोगों का विश्वास तोड़ रहे हैं। बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पिछले सोमवार से अपनी मांगो को लेकर एलजी अनिल बैजल के कार्यालय पर धरना दे रहे हैं।आप ने इस मामले में प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप की मांग को लेकर रविवार को एक विशाल विरोध रैली आयोजित की।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया