ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी: मोदी के साथ मौजूद रहेंगे सात उद्योगपति और11 केंद्रीय मंत्री

Updated on: 07 December, 2019 09:45 PM

29 जुलाई को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 11 केंद्रीय मंत्रियों के साथ देश के सात बड़े उद्योगपति व कंपनियों के सीईओ भी शामिल होंगे। समारोह में केंद्रीय मंत्री और उद्योगपति सबसे आगे की पंक्ति में बैठेंगे। इनके अलावा केंद्र सरकार के 26 वरिष्ठ अफसर भी प्रधानमंत्री के साथ शहर में मौजूद रहेंगे।

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होने के लिए 28 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ जा रहे हैं। मुख्य कार्यक्रम 29 जुलाई को होगा। ऐसे में 29 जुलाई को देश के सभी बड़े उद्योगपतियों का लखनऊ में जमावड़ा होगा। जिन उद्योगपतियों के साथ एमओयू साइन हुआ है वह भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। इनके अलावा देश के सात सबसे बड़े उद्योगपति व उनकी कंपनियों के सीईओ भी 29 जुलाई को लखनऊ जाएंगे। राज्य सरकार ने इन्हें राज्य अतिथि घोषित किया है।

यह केंद्रीय मंत्री होंगे शामिल
ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में कुल 11 केंद्रीय मंत्री भी शामिल हो रहे हैं। इनमें नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, रविशंकर प्रसाद, अरुण जेटली, सुरेश प्रभु, हर्षवर्धन, हरसिमरत कौर बादल, राज्यवर्धन सिंह राठौर, निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल भी समारोह में शामिल होंगे।

यह उद्योगपति होंगे शामिल
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी, आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला, टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, एस्सेल ग्रुप एंड जी के चेयरमैन सुभाष चंद्रा, अडानी ग्रुप के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर गौतम अडानी, एचसीएल के फाउंडर व चेयरमैन शिव नादर तथा भारती इंटरप्राइजेज के फाउंडर व चेयरमैन सुनील भारती मित्तल भी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होंगे।

59 निवेशक भी रहेंगे मौजूद
प्रदेश में निवेश करने वाले 59 कंपनियों के अधिकारी भी राजधानी में मौजूद रहेंगे। इन्हें भी विशेष सुविधाएं दी गई हैं। इन्हें पीएसओ की सुविधा दी गई है। यह भी समारोह में आगे की पंक्ति में बैठाए जाएंगे।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया