पुलवामा हमला: PAK को भारत का मुंहतोड़ जवाब, वापस लिया 'मोस्ट फेवर्ड नेशन' का दर्जा

Updated on: 16 September, 2019 04:38 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में सुरक्षाबलों के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले को लेकर शुक्रवार को सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति की बैठक हुई। इसमें पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की गयी और इस बारे में आगे की कार्रवाई पर विचार विमर्श किया गया।

अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने गुरुवार को हमले की निंदा करते हुए इसे कायरना कृत्य करार दिया था। उन्होंने आतंकवादियों को इस घिनौने कृत्य के लिए सबक सिखाये जाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की। अरुण जेटली ने बताया कि पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन (एमएफएन) का दर्जा वापस लिया गया है।

अरुण जेटली ने कहा कि इस क्रूर घटना को अंजाम देने वालों और इसका समर्थन करने वालों को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। सरकार शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाएगी। अरूण जेटली ने कहा कि जो लोग आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार हैं और जिन्होंने इसका समर्थन किया है उन्हें इसकी कीमत चुकानी होगी। वहीं, हमले में शहीद हुए जवानों के शव को उनके घर तक पहुंचाने का काम सीआरपीएफ करेगी।

सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति की बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और अमेरिका से उपचार करवाकर लौटकर फिर से वित्त मंत्रालय का पदभार संभाल चुके वित्त मंत्री अरुण जेटली ने हिस्सा लिया।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया