Pulwama Terror Attack: संयुक्त राष्ट्र के महासचिव ने की आतंकी हमले की निंदा

Updated on: 15 October, 2019 12:55 PM

संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के महासचिव एंटोनियो गुतारेस ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है। गुतारेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने गुरुवार को यहां प्रेस वार्ता में कहा, ‘हम जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए हमले की कड़ी निंदा करते हैं और अपनी जान गंवाने वालों और भारत के लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

जैश-ए-मुहम्मद को प्रतिबंधित सूची में डालने के भारत के प्रस्ताव का समर्थन करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से भारत की अपील के बारे में पूछे जाने पर, डुजारिक ने कहा कि आतंकी संगठनों की सूची जारी करना सुरक्षा परिषद के हाथों में है।

बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार दोपहर जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी, जिसमें 44 CRPF जवान शहीद हो गए। न्यूज एजेंसी भाषा ने अधिकारियों के हवाले से खबर जारी किया है कि यह 2016 में हुए उरी हमले के बाद ये सबसे भीषण आतंकवादी हमला है। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 2500 से अधिक कर्मी 78 वाहनों के काफिले में जा रहे थे।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया