मोदी का रोड-शो: आज दोपहर से कल शाम तक इन रास्तों पर न निकलें तो बेहतर

Updated on: 17 October, 2019 07:20 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोडशो अौर नामांकन के कारण दो दिनों तक शहर के कई रास्ते वाहनों के लिए बंद रहेंगे। कई मार्गों को प्रतिबंधित किया गया है तो कई को डायवर्ट किया गया है। ऐसे में बहुत जरूरी न हो तो इन रास्तों पर वाहन लेकर न निकलें।

गुरुवार को पीएम का आगमन प्रस्तावित है। इस दौरान भ्रमण, रोड-शो और शुक्रवार को नामांकन कार्यक्रम होना है। डायवर्जन को 25 अप्रैल की दोपहर से 26 अप्रैल की शाम तक प्रभावी किया गया है। इस दौरान मरीजों के वाहन व शव वाहन प्रतिबन्ध से मुक्त रहेंगे।

एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि डायवर्जन के अतिरिक्त पीएम के भ्रमण के दौरान वीवीआईपी के आवागमन से 10 मिनट पूर्व ही (मार्ग के दोनों ओर) रूट डायवर्जन प्रभावी होगा। ताकि आम लोगों को परेशानी न हो।

25 अप्रैल का डायवर्जन

1।बीएचयू हेलीपैड से दशाश्वमेधघाट तक पीएम के प्रस्थान व  आगमन से 10 मिनट पहले बीएचयू मुख्य प्रवेश द्वार, हैदराबाद गेट, नरिया गेट, सीरगोबर्धन गेट की तरफ से बीएचयू परिसर में आने वाले सभी वाहनों को रोका जाएगा।

2।बीएचयू मालवीय चौराहे पर माल्यार्पण के दौरान नरिया से किसी वाहन को मालवीय चौराहे नहीं आने दिया जायेगा। इन वाहनों को नरिया तिराहे से करौंदी, सुसुवाहीं, चितईपुर चौराहा होते हुए भेजा जाएगा।

3।ट्रामा सेन्टर, सामनेघाट की तरफ से वाहन मालवीय चौराहा, रविदास गेट की तरफ नहीं आ सकेगा। इनको भगवानपुर मोड़ से छित्तूपुर, सीरगोबर्धन गेट बीएचयू, डाफी होकर भेजा जायेगा।

4।संकटमोचन तिराहा, दुर्गाकुण्ड की तरफ से वाहन को रविदास गेट, बीएचयू मालवीय चौराहे की तरफ नहीं जायेगा। इनको संकटमोचन तिराहे से दाहिने साकेत नगर, नरिया की तरफ से भेजा जायेगा।

5।ब्राडवे होटल से बीएचयू चौराहे की तरफ आने वाले वाहनों को आचार्य रामचन्द्र शुक्ल चौराहे से बीएचयू की ओर नहीं जाने दिया जाएगा। इनको रामचन्द्र शुक्ल चैराहे से गुरूधाम चैराहे की तरफ डायवर्ट कर दुर्गाकुण्ड, संकटमोचन तिराहा, संकट मोचन मंदिर, साकेतनगर, नरिया होकर भेजा जायेगा।

6।बीएचयू मालवीय चौराहा, रविदास गेट, अस्सी चौराहा, शिवाला, सोनारपुरा, मदानपुरा, गोदौलिया, दशाश्वमेध घाट के बीच में स्थित किसी भी कट से किसी वाहन को नहीं भेजा जायेगा।

7।रामनगर चौराहे से मालवीय चौराहे तक किसी वाहन को नहीं आने दिया जायेगा, इन वाहनों को रामनगर चौराहे से ही डायवर्ट कर पड़ाव, टेंगरामोड़ भेजा जायेगा।

8।भिखारीपुर तिराहे से बीएचयू चौराहे की तरफ कोई वाहन नहीं जाएगा, इनको चितईपुर चौराहा, अमरा-अखरी की तरफ से डायवर्ट किया जायेगा।

9।मालवीय चौराहे पर कार्यक्रम व रोड शो के दौरान दुखहरण हनुमान मंदिर वाली गली नरिया, दिगम्बर जैन मंदिर गली, मारूती गेस्ट हाउस मोड़, सुभम हास्पिटल गली, विनय आर्थों केयर, सुमित्रा मेडिकल स्टोर, रश्मिनगर मोड़ से वाहनों को बीएचयू चौराहे नहीं आने देंगे।

10।विश्व सुन्दरी पुल से बीएचयू आने वाले वाहन को मुरारी चौक से संत सरवन दास आश्रम छित्तूपुर, सीरगोबर्धन गेट, बीएचयू होते हुए भेजा जायेगा।

11।डाफी अथवा मुरारी चौक से ट्रामा सेन्टर आने वाले वाहनों को भगवानपुर मोड़ से बीएचयू चौराहे नहीं आने दिया जाएगा। इन्हें सामनेघाट से भेजा जायेगा।

12।नगवां से रविदास गेट की ओर वाहन नहीं जाएंगे, इन्हें ट्रामा सेन्टर से भगवानपुर मोड़ से रविदास मंदिर की ओर भेजा जाएगा।

13।पद्मश्री चौराहे से अस्सी चैराहा की तरफ वाहन नहीं जाएंगे। इन्हें पद्मश्री चैराहे से दुर्गाकुण्ड डायवर्ट किया जाएगा।

14।अस्सी घाट से वाहन अस्सी चैराहा की तरफ नहीं जाएंगे, इन्हें अस्सी घाट वाले रास्ते से डायवर्ट कर रविदास पार्क से भेजा जाएगा।

15।रविन्द्रपुरी रोड की ओर से कोई भी वाहन शिवाला नहीं जायेगा, इन वाहनों को रामचन्द्र शुल्क चौराहा की ओर से भेजा जाएगा।

16।ब्राडवे होटल से अग्रवाल तिराहा कोई वाहन नहीं जायेगा, बल्कि इन वाहनों को विजया तिराहे की ओर डायवर्ट किया गया।

17।हरिश्चन्द्र घाट तिराहा की तरफ से आने वाले वाहन को शिवाला नहीं आने दिया जायेगा, इन्हें हरिश्चन्द्र घाट तिराहा से सोनारपुरा डायवर्ट कर भेलूपुर थाना होते हुए भेजा जायेगा।

18।भेलूपुर थाना की ओर से वाहन सोनारपुरा तिराहा नहीं जाएंगे, वाहनों को विजया तिराहा से भेजा जाएगा।

19।रामापुरा चौराहे से वाहन गोदौलिया की तरफ नहीं आयेगा, रेवड़ी तालाब, भेलूपुर थाना डायवर्ट कर भेजा जायेगा।

20।मैदागिन चैराहे से वाहन गोदौलिया नहीं जाएंगे, इनको कबीरचैरा, पिपलानी कटरा की तरफ डायवर्ट किया जायेगा।

21।गोदौलिया चैराहे से वाहन दशाश्वमेध घाट, छत्ताद्वार, मैदागिन नहीं जाएंगे।

26 को बाबा काल भैरव दर्शन के दौरान डायवर्जन
1।अंधरापुल से वाहन मरीमाई, तेलियाबाग नहीं जाएंगे, इनको चौकाघाट व कैण्ट की तरफ डायवर्ट किया जायेगा।

2।फ्लाईओवर रोडवेज कैण्ट, चौकाघाट के नीचे बनी सर्विस लेन (दोनों तरफ) से वाहन अंधरापुल नहीं जायेगा। इन्हें फ्लाईओवर के उपर से भेजा जायेगा।

3।तेलियाबाग तिराहे से वाहन लहुराबीर नहीं जाएंगे।

4।लहुराबीर चैराहे से कोई वाहन तेलियाबाग नहीं जाएगा।

5।लहुराबीर चैराहे से कोई वाहन कबीरचैरा नहीं जाएगा।

6।पिपलानी कटरा से कोई भी वाहन लहुराबीर, कबीरचैरा नहीं जाएगा। इन्हें रामकटोरा, नाटी इमली से भेजा जाएगा।

7।बेनियाबाग तिराहे से पियरी पुलिस चौकी होते हुए कबीरचौरा की तरफ वाहनों को नहीं जाने देंगे। इन्हें रामापुरा से भेजा जाएगा।

8।मैदागिन से वाहन पिपलानी कटरा, लहुराबीर नहीं जायेगा। इन्हें हरिश्चन्द्र डिग्री कालेज, डीएवी, औसानगंज, नाटी इमली की तरफ डायवर्ट किया जायेगा।

9।मछोदरी से बाबा काल भैरव मंदिर की तरफ वाहन नहीं आ सकेंगे। इन्हें विशेश्वरगंज से गोलगड्डा की ओर भेजा जाएगा।

10।गोलगड्डा से विशेश्वरगंज वाहन नहीं जा सकेंगे। इन्हें भदउचुंगी व चौकाघाट की तरफ भेजा जायेगा।

11।गोलगड्डा से विशेश्वरगंज वाहन नहीं जाएंगे।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया