CSKvMI: हार के बाद कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने धौनी को लेकर दिया कुछ ऐसा बयान

Updated on: 22 May, 2019 06:55 AM

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में शुक्रवार (26 अप्रैल) को चेन्नई सुपर किंग्स को होम ग्राउंड पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ 46 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने महेंद्र सिंह धौनी को लेकर कुछ अहम बातें कहीं। दरअसल धौनी बुखार के चलते इस मैच में खेल नहीं पाए।

फ्लेमिंग ने मैच के बाद, 'हार का जवाब मुझे लगता है, सबको ही पता है। धौनी एक महान कप्तान और खिलाड़ी हैं। वो पिछले कई सालों से हमारे लिए कॉन्स्टैंट रहे हैं। जब वो टीम में रहते हैं तो टीम लय में रहती है। जब आप ऐसे लीडर को हटाते हैं तो एक बड़ा अंतर पैदा हो जाता है। ऐसा नहीं है कि हम उस अंतर को भरने की कोशिश नहीं कर रहे, लेकिन बात यह है कि वो अंतर काफी ज्यादा है। जब ऐसा खिलाड़ी टीम में नहीं होता है तो आपको टीम को उठाने में बहुत मेहनत करनी पड़ती है।' धौनी के बिना मौजूदा सीजन में जब चेन्नई सुपर किंग्स सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलने उतरा था, तब टीम को छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

धौनी जिस मैच में नहीं खेलते हैं, उसमें टीम का प्रदर्शन औसत से भी नीचे चला जाता है। उन्होंने कहा, 'जिन दो मैचों में धौनी नहीं खेले, उसमें टीम का प्रदर्शन औसत से भी नीचले दर्जे का था। जब वो होते हैं तो एक अलग कंफर्ट होता है। उन्होंने पिछले मैच में बल्लेबाजी भी नहीं की थी, मुझे लगता है कि खिलाड़ी अच्छे हैं और उनके पास अनुभव भी है। मुश्किल परिस्थितियों ऐसे ही मैच को जीता जाता है।' फ्लेमिंग ने कहा कि लगातार विकेट गंवाने के कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा। फ्लेमिंग ने कहा कि अगर हम भी नियमित अंतराल पर विकेट लेते रहते तो मुंबई इंडियंस का स्कोर 130-140 तक ही पहुंच पाता।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया