आजमगढ़ में मोदी ने विपक्ष को जातिवाद पर घेरा, बोले-आतंकवाद में भी जात-पात देखा गया

Updated on: 17 July, 2019 08:53 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को आजमगढ़ में विपक्षी दलों को जातिवादी पर घेरते हुए कहा कि पहले आतंकवाद में भी जात-पात देखा जाता था। आजमगढ़ की साख के साथ इसी तरह का खिलवाड़ किया गया। जब भी आतंकवाद की घटनाएं होती थी, एजेंसियां यहां पहुंच जाया करती थी। ऐसा इसलिए होता था कि यहां जो सपा बसपा की सरकार थी अौर केंद्र मे जो सरकार थी वह आतंक के मददगारों को मदद दे रही थी। आतंकवाद में भी जात, पात, पंथ अौर संप्रदाय देखा जाता था।

पीएम मोदी ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति करने वालों ने देश को खतरे में डाल दिया था। इन्हीं लोगों ने पाकिस्तान को भारत पर हावी होने का मौका दिया। मोदी ने सवाल किया कि क्या कारण है कि 2014 के बाद आजमगढ़ का नाम आतंकियों से नहीं जुड़ता है। 2014 के बाद बड़े शहरों में बम धमाकों पर लगाम लग गई। आतंकवाद सिर्फ कश्मीर अौर सीमा के पास तक सीमित हो गया। हमारी सरकार ने देशहित को सामने रखकर कार्रवाई की है। हमने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों पर कार्रवाई की है।

पीएम मोदी ने कहा कि यह नया हिन्दुस्तान है। यह घर में घुसकर मारता है। कभी हमारे साथ दुनिया खड़ी होने में झिझकती थी। आज अजहर जैसे आतंकी के खिलाफ पूरी दुनिया हिन्दुस्तान के साथ खड़ी हो जाती है।

बिजली तक वोट बैंक के आधार पर दी जाती थी

पीएम मोदी ने कहा कि जब जातिवादी सरकारें होती है तो उनकी सोच बहुत सीमित होती है। यहां यूपी में ही कैसे बिजली जैसी बुनियादी सुविधा भी वोट बैंक के आधार पर दी जाती थी। घरों का आवंटन हो या गैस कनेक्शन जाति अौर पंथ देखकर दिया जाता था। हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास के मंत्र पर चल रही है। जो दशकों से अपने जीवन में मूलभूत सुविधाएं पाने के लिए इंतजार में था, उसके लिए हमारी सरकार ने काम किया। उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन देना हो, सैौभाग्य योजना में मुफ्त बिजली कनेक्शन देना हो, यह चिंता भाजपा की सरकार ने ही की है। 2022 तक हर गरीब को अपना पक्का घर देने के संकल्प पर सरकार काम कर रही है।

वोट लिया लेकिन स्वास्थ्य की चिंता नहीं की

पीएम मोदी ने कहा कि सपा-बसपा ने आपसे वोट मांगे लेकिन आपके स्वास्थ्य की चिंता नहीं की लेकिन हमारी सरकार ने सभी के लिए पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित की है। किसानों की समस्या को ध्यान में रखते हुए पीएम किसान योजना के तहत सीधे पैसे जमा होने शुरू हो गए हैं। जिन्हें अभी पैसे नहीं पहुंचे हैं, उनको भी जल्द से जल्द पहुंच जाएंगे। 23 मई को फिर एक बार जब मोदी सरकार आएगी, सभी किसानों को यह सभी सुविधाअों की मदद मिलनी शुरू हो जाएगी। इसके अलावा छोटे दुकानदारों को पेशन की सुविधा का भी इंतजाम किया जाएगा।

खिचड़ी सरकार से देश को खतरा

पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग केंद्र में खिचड़ी सरकार चाहते हैं, महामिलावट वाली सरकार चाहते हैं, उनसे सावधान रहना बहुत आवश्यक है। इस महामिलावट से देश को जो खतरा होता है, वह नौजवानों को जानना बहुत जरूरी है। महामिलावटी सरकार का मतलब, देश में अराजकता अौर अस्थिरता है। इन लोगों द्वारा फैलाई अस्थिरता देश ने बीस साल पहले भी देखी थी। उस अस्थिरता का परिणाम यह हुआ कि भारत को बार-बार चुनाव का सामना करना पड़ा। उसके बाद 2004 से 2014 तक देश ने ऐसी महामिलावटी सरकार देखी जिसने भारत को दुनिया में शर्मिंदा किया। कांग्रेस के दस साल के शासन में ऐसा कोई क्षेत्र नहीं था जहां घोटाले नहीं हुए।

पिछले पांच साल में भोजपुरी का मान बढ़ा, स्मार्ट फोन सस्ते हुए

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले पांच साल में एक अौर परिवर्तन हुआ है। भोजपुरी भाषा की दुनिया में बहुत इज्जत बड़ी है। निरहुआ हों, रविकिशन हों या मनोज तिवारी हों, अपने परिश्रम से भोजपुरी को बढ़ाया है। आज भोजपुरी सिनेमा मोबाइल पर उपलब्ध है। गरीब से गरीब तक यह पहुंच पाया है। इसका कारण है कि स्मार्ट मोबाइल फोन बहुत सस्ते हुए हैं। क्योंकि यह भारत में ही बन रहे हैं। मोबाइल का डाटा भी सबसे सस्ता है तो केवल हमारे हिन्दुस्तान में है। यह काम पहले भी हो सकता था, लेकिन पहले सपा बसपा के सहयोग से केंद्र में जो सरकार चल रही थी, उसने घोटाले किये।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया