NDA को भारी बहुमत के अनुमान के बाद BSP बोली, विपक्षी नेताओं संग मायावती की कोई बैठक नहीं

Updated on: 14 November, 2019 07:47 AM

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के सभी चरण रविवार को समाप्त होने के बाद विभिन्न न्यूज चैनलों और एजेंसियों के एग्जिट पोल (Exit Polls 2019) आ गए। इन सभी एग्जिट पोल में भाजपानीत एनडीए को भारी बहुमत का अनुमान जताया गया है। अब बसपा ने सोमवार को एक बयान में साफ किया है कि मायावती (Mayawati) आज दिल्ली में विपक्षी नेताओं के साथ कोई भी बैठक नहीं करेंगी।

बसपा का यह बयान उन रिपोर्ट्स के बाद आया है जिसमें बताया जा रहा था कि मायावती विपक्षी दलों के नेताओं के साथ बैठक कर सकती हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बसपा के वरिष्ठ नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि मायावती आज दिल्ली में किसी भी तरह की बैठक नहीं कर रही हैं। वह आज लखनऊ में ही रहेंगी। गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को लखनऊ में मायावती से मुलाकात की थी। वहीं, उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी मुलाकात की थी।

एग्जिट पोल का इशारा, 'एक बार फिर NDA सरकार'



ज्यादातर एग्जिट पोल के मुताबिक एक बार फिर से केंद्र में नरेंद्र मोदी की अगुआई में एनडीए की सरकार बनती दिख रही है। एग्जिट पोल इशारा कर रहे हैं कि नरेंद्र मोदी की सत्ता में वापसी तय है, हालांकि कांग्रेस भी पहले से अच्छा प्रदर्शन करते हुए इस बार अपनी सीटें बढ़ाती दिख रही है। लगभग सभी टीवी चैनलों और एजेंसियों के एग्जिट पोल में बीजेपी को बहुमत में दिखाया जा रहा है।

पांच एग्जिट पोल के सर्वे में जहां बीजेपी और उसके सहयोगियों को 300 या उससे ज्यादा सीटें दिखाई गई हैं। वहीं तीन सर्वे में बीजेपी को 250 प्लस सीटों का अनुमान बताया गया है। यूपी में बीजेपी को बड़ा नुकसान का बताया जा रहा है। हालांकि, यूपी के नुकसान को बीजेपी ओडिशा में भुनाती दिख रही है। ज्यादातर एग्जिट पोल में ओडिशा में बीजेपी को 10 प्लस सीटों का फायदा बताया जा रहा है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया