लोकसभा चुनाव में जीत के बाद काशी पहुंचे PM मोदी, कहा- केमिस्ट्री से हारा अंकगणित

Updated on: 20 October, 2019 12:38 PM

लोकसभा चुनाव में दूसरी बार जीत के बाद सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को काशी पहुंचे। पहले उन्होंने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया। इसके बाद कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में कहा, इस चुनाव में भी अंकगणित पर केमेस्ट्री भारी पड़ गई। मोदी ने कहा, केमेस्ट्री ने यूपी में भाजपा को वर्ष 2014, 2017 एवं 2019 के चुनाव में हैट्रिक दिलाई है। यह परिश्रम और पारदर्शिता का फल है। प्रधानमंत्री ने जीत का श्रेय देश की जनता और कार्यकर्ताओं के देते हुए जातिवादी राजनीति के लिए विपक्षी दलों को आड़े हाथ लिया।

विकास के लिए मिलकर काम करें:
उन्होंने विपक्षी दलों का आह्वान किया कि देश के विकास में मिलकर काम करें। उन्होंने कहा कि हमारे भीतर कमियां हो सकती हैं मगर हमारे इरादे नेक हैं। दीनदयाल हस्तकला संकुल में कार्यकताओं के अभिनंदन समारोह में मोदी ने कहा कि देश में समाज शक्ति ही केमेस्ट्री है। आदर्शों, संकल्पों के अंकगणित को समाज शक्ति पराजित कर देती है। इस चुनाव में अंकगणित को केमिस्ट्री ने पराजित किया है।

भ्रामक धारणा बनाई:
प्रधानमंत्री ने राजनीतिक पंडितों पर निशाना साधते हुए कहा, भाजपा के प्रति कुछ लोगों ने अछूत जैसी धारणा बना रखी है जबकि हकीकत यह है कि पूरे देश में हमारा वोट प्रतिशत बढ़ रहा है। ऐसे लोग अपनी सोच बदलें। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह भेदभाव नहीं करते हैं। सबको साथ लेकर चलते हैं। राजनीतिक पंडितों ने यूपी के तीन चुनाव के नतीजों से सबक नहीं लिया। उनकी तुलना में गांव के गरीब आदमी की समझ अधिक जमीनी है।

बेहतर तालमेल:
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि हमारे लिए परिश्रम और पारदर्शिता का विकल्प नहीं है। सरकार नीति बनाती हैं और संगठन रणनीति। नीति और रणनीति के बेहतर तालमेल ने हमें इस ऊंचाई पर पहुंचाया है।

सभी को हक मिलेगा:
प्रधानमंत्री ने कहा,सरकार ने काम किया जबकि कार्यकर्ताओं ने जनता के मन में विश्वास जगाया कि अभी यह शुरुआत है। जिसे नहीं मिला, उसे मिलने वाला है और जिसे मिला है, वह उपकार नहीं बल्कि उसका हक है।

जिस मां की जयकार, उसे गंदा न करें:
मोदी ने काशी के लोगों से स्वच्छता बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा, हम भारत माता की जय बोलते हैं लेकिन पान खाकर वहीं थूकने में देरी नहीं करते। उन्होंने अपील कि जिस मां की जयकार करते हैं उसे गंदा न करें।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया