ब्रेंडन मैकुलम ने की विश्व कप के सभी मैचों की भविष्यवाणी, जानें टीम इंडिया का हाल

Updated on: 25 June, 2019 12:22 PM

क्रिकेट विश्व कप शुरू होते ही प्रसंशकों से लेकर पूर्व क्रिकेटरों ने भविष्यवाणी शुरू कर दी है। कोई सेमीफाइनल की चार टीमें कौन होंगी इस पर अपनी राय प्रकट कर रहा तो कोई विश्व कप विजेता को लेकर ही भविष्यवाणी करने में लगा है। अब न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज रहे ब्रेंडन मैकुलम ने भी विश्व कप को लेकर भविष्यवाणी की है। लेकिन उन्होंने सिर्फ सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबलों के लिए नहीं बल्कि टूर्नामेंट के हर एक मैच को लेकर भविष्यवाणी की है। मैकुलम के मुताबिक मेजबान इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

मैकुलम के मुताबिक श्रीलंका और बांग्लादेश रहेंगी सबसे फिसड्डी टीमें
उन्होंने चौथी सेमीफाइनलिस्ट टीम के बारे में कोई खुलासा न करते हुए इस स्थान खुला छोड़ दिया है। हालांकि, मैकुलम ने चौथी सेमीफाइनलिस्ट टीम का फैसला बेहतर रन रेट के आधार पर होगा ऐसी भविष्यवाणी की है। मैकुलम के मुताबिक चौथे स्थान की लड़ाई न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच होगा। इस 37 वर्षीय इस खिलाड़ी का मानना ​​है कि अफगानिस्तान इस विश्व कप में श्रीलंका और बांग्लादेश को हराकर सिर्फ 2 मैच जीतेगा। ब्रेंडन मैकुलम ने अपनी भविष्यवाणी में बताया है कि टूर्नामेंट की सबसे फिसड्डी दो टीमें श्रीलंका और बांग्लादेश की होंगी। पूर्व कीवी बल्लेबाज की इस भविष्यवाणी का ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मार्क वॉ ने भी समर्थन किया है।

मैकुलम के मुताबिक भारत-इंग्लैंड होंगी लीग चरण की सर्वश्रेष्ठ दो टीमें
मैकुलम के मुताबिक इंग्लैंड की टीम लीग चरण के अपने कुल 9 मैचों में से 8 मैच जीतेगी। उसे सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ेगा। बता दें कि अभ्यास मैच में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली थी। मैकुलम ने भारत के बारे में भविष्यवाणी की है कि लीग चरण में उसे सिर्फ इंग्लैंड के हाथों ही हार का सामना करना पड़ेगा। उनके मुताबिक इंग्लैंड की तरह भारत भी लीग चरण के 9 में से 8 मुकाबलों में जीत दर्ज करेगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया को लीग चरण के तीन मैचों में हार मिलेगी। उसे वेस्टइंडीज, भारत और पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ेगा।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया