दूल्हा पसंद नहीं आया तो युवती ने उठाया ये खौफनाक कदम

Updated on: 21 September, 2019 09:51 PM

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के सिंधौली ब्लॉक के एक युवती ने सोमवार रात कमरे में कुंडे से लटककर जान दे दी। सोमवार को ही परिवार के सदस्य उसका तिलक चढ़ाकर वापस आए थे। बताया जाता है कि लड़की को दूल्हा पसंद नहीं था, वह शादी से इनकार कर रही थी, लेकिन परिजन उसकी जबरन शादी कर रहे थे। इस बात से खिन्न होकर युवती ने फंदा लगाकर जान दे दी।

युवती पांच भाई और पांच बहन थीं। दो बहनों की शादी हो चुकी है। अब उसकी शादी लखीमपुर के एक गांव में तय की थी। आर्थिक कमजोर इस परिवार की लड़की का सोमवार को तिलक चढ़ाने परिजन गए थे। उससे पहले तिलक को लेकर जो भी रस्म होती है, वह लड़की ने पूरी की थी। वह शादी करने को तैयार नहीं थी। उसे दूल्हा पसंद नहीं था। उसने यह बात अपने परिवार में बताई, पर परिजनों ने अपने कमजोर आर्थिक हालात का हवाला देकर तय शादी ही करने का फैसला कर दिया। 

लड़की बहुत परेशान थी। जब उसकी सुनवाई नहीं हुई तो उसने जान देने की ठान ली। परिवार के लोग तिलक चढ़ाकर रात में वापस आए, सभी थके हुए थे। सभी के सो जाने के बाद लड़की छत पर कमरे में गईं औश्र छत के कुंडे से दुपट्टे का फंदा बनाया और लटक गई। मंगलवार सुबह परिजनों को लड़की के मरने की जानकारी हुई। पुलिस को बताए बगैर ही लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया