केन्द्र सरकार ने जम्मू कश्मीर की टॉप 10 सक्रिय आतंकियों की सूची जारी की

Updated on: 21 September, 2019 06:58 AM

देश के नए गृह मंत्री अमित शाह का जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के सफाए पर खास फोकस के बीच केन्द्र सरकार ने घाटी में सक्रिय टॉप 10 आतंकियों की सूची जारी की है।

जम्मू कश्मीर पुलिस, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और इंटेलिजेंस ब्यूरो की तरफ से गृह मंत्रालय को साझा की गई सूचनाओं के आधार पर इस सूची में जैश ए मोहम्मद, लश्कर ए तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन और अल बद्र के वांछित आतंकियों को शामिल किया गया है।

इन टॉप 10 आतंकियों में से छह हिजबुल मुजाहिदीन, जैश ए मोहम्मद के 2, और लश्कर ए तैयबा और अल ब्रद आतंकी संगठन के एक-एक आतंकी का नाम शामिल है।

लश्कर ए तैयबा के कमांडर वासिम अहमद उर्फ ओसामा जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सक्रिय है जबकि चीफ हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर रियाज नाइकू उर्फ मोहम्मद बिन कासिम को इस टॉप 10 लिस्ट में शामिल किया गया है।

इस सूची में हिजबुल मुजाहिदीन के अनंतनाग के जिला कमांडर मोहम्मद अशरफ खान, बालामुला जिले के कमांडर मेहराज उद दिन, श्रीनगर के कैडर डॉक्टर सैफुल्ला, पुलवामा जिला कमांडर अरशद उल हक और एजाज अहमद मलिक, जिसे संभवत: कुपवाड़ा का जिला कमांडर नियुक्त किया गया, इन सभी को शामिल किया गया है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया