दर्दनाक: कुत्तों के झुंड ने नवजात को नोच-नोचकर मार डाला

Updated on: 17 October, 2019 07:12 AM

कई बार कुछ ऐसी घटनाएं आंखों के सामने से गुजरती हैं जिसे देखकर ही नहीं बल्कि सुनकर भी कलेजा सिहर जाता है। मंगलवार को कुछ इसी तरह का वाकया बलिया के महुआ मोड़ के पास देखने को मिला। एक नवजात को कुत्तों ने बुरी तरह नोंच खाया। आंख-चेहरा व शरीर के कई हिस्से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो जाने से नवजात को बचाया नहीं जा सका। फिलहाल यह नहीं पता चल सका कि नवजात वहां कैसे पहुंची। पुलिस आसपास के अस्पतालों में पैदा हुए बच्चों के रिकार्ड खंगालने की बात कह रही है।

महुआ मोड़ के पास सुबह करीब छह बजे टहलने निकले लोगों ने रेलवे स्टेशन से उत्तर की तरफ एक बच्चे के रोने की आवाज सुनी। आवाज झाड़ी से आ रही थी। लोग झाड़ी की ओर पहुंचे तो घास-फूस के झुरमुटों के बीच नवजात लहुलूहान पड़ी थी अौर कुछ कुत्ते उसे नोच रहे थे। लोगों ने तत्काल कुत्तों को भगाया अौर डायल 100 को सूचना देने के साथ ही जख्मी बच्ची को लेकर जिला महिला अस्पताल पहुंच गये। कुत्तों ने बालिका का चेहरा, नाक व आंख का कुछ हिस्सा नोच दिया था। बालिका का इलाज एनआईसीयू में शुरु हुआ।

कुछ देर बाद डॉयल 100 के जवान भी अस्पताल पहुंच गये। इसकी सूचना चाईल्ड लाइन को दी गयी। करीब दो घंटे तक उपचार के बाद भी हालत नहीं सुधरने पर महिला अस्पताल के चिकित्सकों ने बच्ची को वाराणसी रेफर कर दिया। चाईल्ड लाइन के सदस्य बच्ची को लेकर एम्बुलेंस से वाराणसी के लिए निकले लेकिन रसड़ा के पास पहुंचने तक बच्ची ने दम तोड़ दिया।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया