अलीगढ़ कांड पर सियासत गरमाई, मायावती-अखिलेश ने सरकार को घेरा

Updated on: 25 June, 2019 12:20 PM

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि अलीगढ़ में दो साल की मासूम बच्ची की नृशंस हत्या शर्मनाक व दुखद है। कहा है कि कानून का राज स्थापित करने के लिए प्रदेश सरकार को सख्त कार्रवाई करते हुए दोषियों को सलाखों के पीछे भेजना चाहिए। बसपा अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार की रात प्रदेश में आए तेज आंधी, बारिश और ओलावृष्टि के कारण हुए जान माल की हानि पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार को पूरी संवेदनशीलता के साथ पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता और राहत मुहैया कराने के लिए आगे आना चाहिए।

मायावती ने कहा है कि गरीबी, बेरोजगारी और सरकारी उदासीनता के कारण देश कुपोषण व प्रदूषण से जुड़े अनेकों प्रकार के जटिल रोगों से ग्रसित है। देश में डाक्टरों की भारी कमी खलती है। उन्होंने नीट पास करने वालों को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने नीट परीक्षा में सफल नहीं होने पर तमिलनाडु में दो लोगों द्वारा आत्महत्या करने की घटना पर दुख जताया है। सवाल किया है कि तमिलनाडु तथा अन्य राज्यों की मांग पर नीट जारी रखने पर क्या केंद्र सरकार द्वारा पुनर्विचार की जरूरत नहीं है? .

यूपी में जंगलराज की तस्वीर - अखिलेश

अलीगढ़ में एक बच्ची की नृशंस हत्या से के मुद्दे पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा है कि यह तस्वीर है यूपी में जंगलराज की। अखिलेश यादव ने लिखा है, कि जेल में बंद रेप के आरोपी से बीजेपी के सांसद मिलने जाते हैं। डीजीपी साहब के घर के बाहर से अपहरण हो जाते हैं। अलीगढ़ में चार दिन तक बच्ची की तलाश में जुटी नाकाम पुलिस हाथों में लाश लेकर आती है। ये तस्वीर है यूपी में व्याप्त जंगलराज की। अखिलेश यादव ने बाद में एक बयान जारी कर कहा कि अपराधों में बढ़ोतरी होने से सरकार पर सवाल खड़े हो गये हैं। ऐसा लगता है कि प्रशासन ने अपनी इच्छाशक्ति खो दी है, वह पूर्णतय: पंगु हो गई है। जनता के दु:ख दर्द से उसका कोई वास्ता नहीं रह गया है। जिस भाजपा राज में मासूम बच्चियां भी सुरक्षित नहीं, हत्यारों को कोई भय नहीं, पुलिस का इकबाल भी नहीं दिखता, ऐसी सरकार अपनी जवाबदेही से बच नहीं सकती है। .

जघन्य घटना, कड़ी सजा मिले - प्रियंका
 
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने अलीगढ़ में मासूम बच्ची की हत्या को लेकर प्रदेश सरकार पर फिर हमला बोला है। उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘अलीगढ़ की मासूम बच्ची के साथ हुई अमानवीय घटना ने हिलाकर रख दिया है। हम ये कैसा समाज बना रहे हैं? बच्ची के माता-पिता पर क्या गुजर रही है ये सोचकर दिल दहल जाता है। अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।'

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया