300 रुपये के केमिकल से बना रहे थे 20 लीटर जहरीला दूध, ऐसे करते थे कारोबार

Updated on: 25 June, 2019 12:26 PM

एफएसडीए की टीम ने जहरीला दूध बनाने वाले गिरोह के एक सदस्य का भंडाफोड़ किया है। पकड़े गए युवक के पास से केमिकल मिला है। इस केमिकल के एक पैकेट को वह 300 रुपये में बेचता था जिससे करीब 20 लीटर जहरीला दूध तैयार होता था।

एसडीएम के निर्देश पर खाद्य निरीक्षक की टीम ने भमोरा अड्डे पर छापा मारकर दातागंज क्षेत्र के एक युवक को सिंथेटिक दूध बनाने के 25 पैकेट केमिकल सहित पकड़ लिया। खाद्य निरीक्षक सोमनाथ कुशवाह ने बताया कि प्रशासन को शिकायतें मिल रही थी कि इस क्षेत्र में सिंथेटिक दूध का कारोबार हो रहा है। उन्होंने टीम के साथ सोमवार की सुबह भमोरा अडडे पर घेराबंदी की।

एक युवक दुकानों पर सिंथेटिक दूध बनाने के केमिकल के पैकेट बेचने आया। टीम ने उसे 25 पैकेट के साथ दबोच लिया। पूछताछ में राकेश ने बताया कि वह एक पैकेट 300 रुपये में बेचता है। एक पैकेट केमिकल में 20 लीटर  सिंथेटिक  दूध बन जाता है, जिसकी बिक्री 40 रूपये लीटर कर दी जाती है। दूध बनाने के केमिकल सहित पकड़े युवक को खाद्य निरीक्षक ने पैकेट कब्जे में लेकर कार्रवाई की है। पकड़े गए युवक से पता चला है कि वह इलाके के कई दूधियों को यह केमिकल सप्लाई करता था। खाद्य निरीक्षक ने बताया कि बरामद हुआ केमिकल काफी खतरनाक है। उसे जांच के लिए भेजा जाएगा। किसी तरह की मिलावट मिलने पर युवक पर एफआईआर कराई जायेगी।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया