इस बड़ी वजह के कारण चाहकर भी गिरीश कर्नाड के अंतिम दर्शन नहीं कर पाये बॉलीवुड सितारे

Updated on: 25 June, 2019 12:27 PM

ज्ञानपीठ पुरस्कार विजेता, बहुभाषी विद्वान, कुशल नाटककार, पटकथा लेखक, अभिनेता, निर्देशक और भारत के सांस्कृतिक परिदृश्य में विराट व्यक्तित्व की छवि रखने वाले गिरीश कर्नाड का सोमवार को उनके आवास पर निधन हो गया।
आपको बता दें कि फिल्म और थिएटर से ताल्लुक रखने वाले गिरीश ने मनोरंजन जगत में अपने काम से बड़ी शोहरत हासिल की। हिंदी के साथ कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में भी उनका काफी योगदान रहा है। फिल्मों से संबंध रखने के बावजूद भी गिरीश के अंतिम संस्कार पर कोई भी बॉलीवुड हस्ती नजर नहीं आई।

ऐसे में सभी के मन में यह सवाल उठने लगा कि ऐसा आखिर क्यों हुआ। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड सितारों ने सोशल मीडिया पर गिरीश के निधन पर शोक जाहिर किया लेकिन उनके अंतिम दर्शन के लिए नहीं गए। बॉलीवुड सितारों का उनके अंतिम संस्कार में न जाने के के कारण की वजह उनका परिवार है।

खबरों की मानें तो गिरीश की फैमली बड़े ही शांति और रिती रिवाज के साथ उनका अंतिम संस्कार करना चाहती थी। क्योंकि गिरीश अपने बेटे से कहा था कि उनकी अंतिम यात्रा बड़ी न हो और उनका अंतिम संस्कार बेहद साधारण ढंग से किया जाए। बस यही वजह है कि उनके अंतिम संस्कार में कोई भी वीआई या बॉलीवुड सेलिब्रिटी नजर नहीं आया।

आपको बता दें कि कल बीती शाम को परिवार द्वारा सभी रीति रिवाज का पालन करने के बाद गिरीश के पार्थिव शरीर को इलैक्ट्रिक शवदाहगृह में भेजा जहां उनका अंतिम संस्कार हुआ।
आपको बता दें कि गिरीश कर्नाड के निधन के बाद बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक और सामाजिक गलियारे में सन्नाता छा गया। गिरीश की मौत पर न सिर्फ सिनेमा और साहित्य जगत के लोगों ने सोशल मीडिया पर अपना दुख जाहिर किया।

गिरीश की मौत पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविद ने ट्वीट लिख कर शोक जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा- 'गिरीश कर्नाड को सभी माध्यमों में उनके बहुमुखी अभिनय के लिए याद किया जाएगा। उनके काम आने वाले वर्षों में लोकप्रिय होते रहेंगे। उनके निधन से दुखी हूं। उनकी आत्मा को शांति मिले।'

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया