पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Updated on: 16 November, 2019 08:20 AM

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर से पश्चिम बंगाल के मालदा के इंग्लिश बाजार पुलिस थाना इलाके में बीजेपी कार्यकर्ता का क्षत-विक्षत हाल में शव मिला है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीजेपी कार्यकर्ता अनिल सिंह का शव मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

बीजेपी कार्यकर्ताओं पर कोलकाता पुलिस का लाठीचार्ज

उधर, कोलकाता पुलिस ने बिपिन बिहारी गांगुली स्ट्रीट में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया है। वे राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार के खिलाफ लाल बाजार में मार्च कर रहे थे।इससे पहले, शनिवार को उत्तरी 24 परगना जिले में चुनाव बाद हुए संघर्ष में चार लोग मारे गए थे। केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा पर रविवार को चिंता जताते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों के बाद भी हिंसा राज्य सरकार की नाकामी लगती है।
गृह मंत्रालय ने जारी कर चुका है पश्चिम बंगाल को एडवाइजरी

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार को एडवाइजरी जारी करते हुए गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने उससे कानून व्यवस्था, शांति और सार्वजनिक अमन बनाए रखने को कहा। एडवाइजरी में यह कहा गया कि 'पिछले कुछ सप्ताहों में जारी हिंसा राज्य में कानून व्यवस्था बनाये रखने और जनता में विश्वास कायम करने में राज्य के कानून प्रवर्तन तंत्र की नाकामी लगती है.'

गौरतलब है कि यहां पर आए दिन राजनीतिक कार्यकर्ताओँ को निशाना बनाकर उन पर हमले किए जा रहे हैं। जबकि, राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप बीजेपी और राज्य की सत्ताधारी टीएमसी एक दूसरे पर लगाती रहती है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया