ममता आज डॉक्टर्स से मिलेंगी, सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर SC में सुनवाई कल

Updated on: 20 July, 2019 02:59 AM

देशभर के डॉक्टर आज (सोमवार को) हड़ताल पर हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने रविवार को कहा कि वह पहले से घोषित हड़ताल के फैसले पर कायम है। आईएमए ने यह फैसला पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की पिटाई के बाद चल रहे आंदोलन के समर्थन में किया है। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि देश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर वह 18 जून को सुनवाई करेगा। न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति सूर्य कांत की अवकाशकालीन पीठ याचिकाकर्ता वकील अलख आलोक श्रीवास्तव की ओर से पेश हुए वकील के याचिका पर तत्काल सुनवाई की मांग के बाद इसे मंगलवार के लिए सूचीबद्ध करने को तैयार हो गए। पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के प्रदर्शन के बाद शुक्रवार को यह याचिका दायर की गई थी। उधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज नबाना में राज्य के प्रत्येक मेडिकल कॉलेज के दो प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी।

आईएमए ने कहा कि बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन और चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय कानून की मांग को लेकर सोमवार को एक दिन की हड़ताल का आह्वान किया गया है लेकिन आपात सेवाएं इससे बाहर रहेंगी। वहीं एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ऑफ ऑल इंडिया इंस्ट्टीयूट ऑफ मेडिकल साइंस ने सोमवार दोपहर 12 बजे से मंगलवार सुबह छह बजे तक हड़ताल पर रहेंगे।

डॉक्टरों से मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज नबाना में राज्य के प्रत्येक मेडिकल कॉलेज के दो प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी।
 वाराणसी में भी डॉक्टर्स हड़ताल पर

यूपी के बनारस में श्री सुंदरलाल अस्पताल में बंगाल में डॉक्टर्स के साथ हुई हिंसा के खिलाफ हड़ताल पर डॉक्टर

बंगाल में डॉक्टर्स के साथ हुई हिंसा के चलते असम के गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स हड़ातल पर

आईएमए की देशव्यापी हड़ताल पर एम्स के डॉक्टर भी शामिल होंगे और वह सोमवार दोपहर 12 बजे से मंगलवार सुबह छह बजे तक हड़ताल पर रहेंगे। इस हड़ताल के दौरान इमरजेंसी सेवाओं के साथ आईसीई और लेबर रूम में कामकाज चलता रहेगा।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया