डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव ने आज विकास भवन में आगामी

Updated on: 20 October, 2019 12:33 PM

चन्दौली/ मुख्य विकास अधिकारी डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव ने आज विकास भवन में आगामी
21 जून को पंचम अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस का जिले भर में होगा वृहद स्तर पर आयोजन की तैयारियो की बाबत जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि योगस्थल पर पर्याप्त सुविधाएं मुहैया कराते हुए योग दिवस का व्यापक प्रचार प्रसार कराएं जाय। कहा कि पांचवें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों जोर-शोर से शुरू कर दी गई हैं। श्रीवास्तव ने कहा कि शासन के निर्देशानुसार जिले भर में 21 जून को पंचम अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस का सफल, सकुशल आयोजन किया जाए। इसके लिए जिला स्तर सहित विकास खण्ड, तहसील स्तर पर भी व्यापक कार्यक्रमों का आयोजन कर आम जनमानस को योग के बारे में जानकारी दी जाए, जिससे कि वे अपने स्वास्थ्य पर फोकस कर सकें। मुख्य स्थानों पर कार्यक्रम को लेकर 12 स्थल चयन कर लिया गया है, योग स्थलों पर पेयजल, साफ सफाई, मेडीकल कैम्प, मोबाइल टायलेट आदि के इंतजाम होने चाहिए, जिससे कि योगस्थल पर लोगों को किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो।
      श्रीवास्तव ने 21 जून को मनाये जाने वाले योग दिवस को लेकर तैयारी से संबंधित प्रेस वार्ता की। उन्हांने कहा कि आगामी 21 जून को योग दिवस के संबंध में समस्त प्रकार की तैयारियां ससमय पूर्ण की जाएं, इसमें किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाए। जिले भर में व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार कराया जाए। करें योग रहें निरोग की थीम का आमजनमानस में व्यापक प्रचार प्रसार होना चाहिए, जिससे कि लोग योग के प्रति अधिक से अधिक जागरूक हो सकें। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा आपसी समन्वय कायम रखते हुए योग दिवस को सफल बनाया जाए।
    श्रीवास्तव ने बताया कि जिला स्तरीय योगाभ्यास का कार्यक्रम नगर के महेंद्र टेक्निकल कालेज में प्रस्तावित है जिसमें अधिकारियों सहित तमाम संगठनों व विद्यालयों की छात्र-छात्राएं प्रतिभाग करेगें। इसके अलावा सामाजिक संगठनों, विभिन्न संस्थाओं द्वारा भी योग दिवस को सफल बनाने में अपनी भूमिका अदा की जाए। खण्ड विकास अधिकारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र की बड़ी पंचायतों में भी योग दिवस के अवसर पर कार्यक्रमों का आयोजन कराया जाए।   
     बैठक में उपस्थित जिला विकास अधिकारी पदमकांत शुल्क, पतंजलि मण्डल प्रभारी राजेश योगी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया