LS में बोले केन्द्रीय मंत्री, पाकिस्तान जिंदाबाद कहने वाले लोगों को क्या इस देश में रहने का अधिकार?

Updated on: 21 November, 2019 04:52 AM

17वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र में सोमवार को राष्ट्रपति पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा जारी है। लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान केंद्रीय मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी बोले, 'भारत के टुकड़े टुकड़े करने तक जंग रहेगी, पाकिस्तान जिंदाबाद और अफजल गुरु जिंदाबाद' कहने वाले लोगों को क्या इस देश में रहने का अधिकार है? वहीं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद आधार और अन्य कानून संबंधी (संशोधन) बिल पेश कर दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) सोमवार को जम्मू-कश्मीर आरक्षण संशोधन विधेयक पेश करेंगे।

संसद के दोनों सदनों में तीन तलाक पर रोक का प्रावधान करने वाले मुस्लिम महिला विवाद अधिकार संरक्षण विधेयक पर चर्चा होगी जो संसद से पारित होने के बाद अध्यादेश का स्थान लेगा। 17वीं लोकसभा के गठन के बाद नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह पहला विधेयक है। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लोकसभा में भारी हंगामे के बीच यह विधेयक पेश किया था। सरकार के पिछले कार्यकाल में भी तीन तलाक पर विधेयक लाया गया था लेकिन लोकसभा से पारित हो जाने के बाद यह राज्यसभा से पास नहीं हो पाया था। सदन में जम्मू कश्मीर आरक्षण संशोधन विधेयक 2019 भी चर्चा एवं पारित करने के लिये लाया जायेगा। इसके तहत जम्मू कश्मीर आरक्षण अधिनियम 2004 में संशोधन करने की बात कही गई है। इसके जरिये अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रहने वाले लोगों को भी, वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास रहने वाले लोगों की तरह ही आरक्षण का लाभ मिल सकेगा।
अफजल गुरु जिंदाबाद' कहने वाले लोगों को क्या इस देश में रहने का अधिकार है?

लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान केंद्रीय मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी बोले, 'भारत के टुकड़े टुकड़े करने तक जंग रहेगी, पाकिस्तान जिंदाबाद और अफजल गुरु जिंदाबाद' कहने वाले लोगों को क्या इस देश में रहने का अधिकार है?

 

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया