छेड़छाड़ के विवाद में दो लोगों की हत्या, एक को मारी गोली तो दूसरे को लाठियों से पीटकर मार डाला

Updated on: 14 November, 2019 07:48 AM

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के रोजा ब्लाक के जमुही गांव बाहर रोजा साइडिंग पुलिया पर सोमवार सुबह छेड़छाड़ के विवाद को लेकर दो पक्षों में गोलीबाजी और लाठीबाजी हो गई। इस घटना में एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई, जबकि बदला लेने के लिए दूसरे पक्ष के अधेड़ की लाठियों से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। इसके बाद गांव में दोनों पक्षों की महिलाओं में खूब मारपीट हुई, जिसमें कई महिलाएं जख्मी हुई हैं, साथ ही एक दुकान में भी तोड़फोड़ कर सामान फेंक दिया गया। घटना के बाद से गांव में पुलिस तैनात की गई है। एसपी सिटी दिनेश त्रिपाठी ने गांव जाकर जांच पड़ताल की।

गांव के सोनू पक्ष और मायाप्रकाश पक्ष के बीच दो माह से झगड़ा चल रहा है। बताया जाता है कि सोनू की बहन के साथ मायाप्रकाश पक्ष के संतोष नाम के युवक ने छेड़छाड़ की थी, ऐसा बताया जाता है। आधिकारिक तौर पर अभी पुलिस ने कुछ नहीं बताया है। छेड़छाड़ को लेकर चल रहे झगड़े की पिछले आठ दिन से पंचायत भी हो रही थी, लेकिन बातचीत किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पा रही थी। सोमवार को सोनू अपने चचेरे भाई मोहित के साथ एक फैक्ट्री में डयूटी पर जाने को जब गांव से निकला। गांव के बाहर रोजा साइडिंग की पुलिया के पास पहले से मौजूद मायाप्रकाश और उनके पक्ष के लोगों ने सोनू और मोहित को घेर कर पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान मोहित तो किसी तरह से भाग कर गांव जमुही आया और अपने पक्ष के लोगों को हमले की बात बताई। इस बीच मायाप्रकाश की ओर से चलाई गई गोली सोनू के सीने में जा धसी। उसकी वहीं पर मौत हो गई। जब सोनू पक्ष के लोग मौके पर पहुंचे तो वहां सोनू मरा पड़ा था। इस दौरान मौके पर मायाप्रकाश उन्हें मिल गया।

सोनू की हत्या के प्रतिशोध स्वरूप मायाप्रकाश की लाठियों से पीट कर हत्या कर दी गई। जब सोनू के बाद मायाप्रकाश की भी हत्या की बात गांव तक पहुंची तो दोनों पक्षों की महिलाएं आमने सामने आ गईं। महिलाओं में खूब मारपीट हुई। इस बीच मायाप्रकाश के भाई रमेश की परचून की दुकान में तोड़फोड़ कर सामान बिखरा दिया गया। जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची, जहां सोनू और मायाप्रकाश को गाड़ी में लाद कर मेडिकल कालेज भेजा गया। डाक्टर ने जांच के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया। शव मॉचरी में रखवा दिए गए। गांव में पुलिस तैनात कर दी गई। 

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया