अडानी ग्रुप अलीगढ़ में करेगा 950 करोड़ रुपये का निवेश, ये है पूरा प्लान

Updated on: 15 November, 2019 01:47 AM

इन्वेस्टर्स समिट में अलीगढ़ में एक और बड़े निवेशक का नाम जुड़ गया है। अडानी ग्रुप अलीगढ़, हाथरस व बुलंदशहर में 950 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। गैस पाइप लाइन बिछाने के प्रोजेक्ट का करार सरकार के साथ हुआ है।

इन्वेस्टर्स समिट की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारी चल रही है। शासन ने दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए अलीगढ़ में अडानी ग्रुप का नाम शामिल किया गया है। अडानी ग्रुप समेत चार लोगों का नाम शासन ने भेजा है। अडानी ग्रुप, फीड प्रो, जेके सीमेंट व आभा ग्रांड का नाम शामिल है। जिला उद्योग केंद्र ने शासन से नाम मिलने के बाद कागजी प्रक्रिया शुरू कर दी है। शासन से आए नाम में अडानी ग्रुप का निवेश अलीगढ़, हाथरस व बुलंदशहर में 950 करोड़ रुपये का दिखाया गया है। अडानी ग्रुप नेचुरल गैस पाइप लाइन बिछाने का काम करेगा।

शासन ने अभी इनकी डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) नहीं भेजी है। अडानी ग्रुप ने पाइप लाइन बिछाने के लिए बुलंदशहर में अपना मुख्य कार्यालय स्थापित किया है, जहां से जिला उद्योग केंद्र पत्राचार कर रहा है। अडानी ग्रुप तीनों जिलों में गैस की पाइप लाइन बिछाने का काम करेगा। ग्रुप के आने से अलीगढ़ का निवेश दो गुना हो गया।

अलीगढ़ को मिली बढ़त :
अडानी ग्रुप का अलीगढ़ से नाम जुड़ने पर अलीगढ़ व जिला उद्योग केंद्र को बढ़त हासिल हो गई है। इन्वेस्टर्स समिट के दौरान 500 करोड़ रुपये का निवेश लाना भी मुश्किल हो गया था। अलीगढ़ में अब तक 300 करोड़ रुपये से अधिक के निवेशक सरकार को नहीं मिले थे। अलीगढ़ मंडल से 1400 करोड़ रुपये का निवेश करीब 20 लोगों ने मिलकर किया है। लेकिन अब एक ही ग्रुप अलीगढ़ मंडल में 950 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। डिवाइन एजुकेशन ने सबसे अधिक 300 करोड़ रुपये के निवेश का एमओयू दस्तख्त किए हैं, लेकिन मामला विवाद में पड़ गया है।

निवेशकों से कर रहे पत्राचार :
अलीगढ़ के डीआइसी जीएम श्रीनाथ पासवान ने बताया कि शासन ने अडानी ग्रुप का नाम भेजा है जो अलीगढ़, हाथरस व बुलंदशहर में गैस की पाइप लाइन बिछाएंगे। अडानी ग्रुप 950 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। इन्वेस्टर्स समिट की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए चार निवेशकों का नाम आया है, जिसमें अडानी ग्रुप शामिल है। अडानी ग्रुप व अन्य तीनों निवेशकों को पत्राचार कर दिया गया है, जवाब आने के बाद शासन को अवगत कराया जाएगा।
 

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया