मासिक अपूर्ण रिपोर्ट को लेकर जमकर फटकार लगायी

Updated on: 17 October, 2019 07:02 AM

कलेक्टेट सभागार में राज्य पोषण मिशन से सम्बन्धित हुयी बैठक। मासिक अपूर्ण रिपोर्ट को लेकर जमकर फटकार लगायी।

चन्दौली/आज मुख्य विकास अधिकारी डा0 एके श्रीवास्तव कलेक्टेट सभागार में राज्य पोषण मिशन से सम्बन्धित बैठक की। बैठक के दौरान जिन सीडीपीओं की मासिक रिपोर्ट अपूर्ण थी उनको जमकर फटकार लगायी। हिदायत देते हुये कहा कि शासन के इस महत्वाकाक्षी योजनाओं में जिन अधिकारियों द्वारा गोद लिए गाॅवों का भ्रमण नही किया गया व प्रगति से अवगत समय से अवगत नही कराया गया तो खैर नही, साथ ही निदेर्शित करते हुये कहा कि सम्बन्धित विभाग को अवगत कराये ताकि उस गाॅव की नाली, खडन्जा, पानी, स्वास्थ्य, पेंशन व गरीबों में आवास सहित अन्य योजनाओं से पात्र व्यक्तियों तक पहुॅचाया जा सके। कहा कि आशा एवं आॅगनवाड़ी कार्यक्रत्री गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य की माहवार जाॅच कराये उनको समय-समय पर दी जाने वाली आयरन की गोली सहित अन्य पोषाहार/पंजिरी का वितरण कराकर जनपद के समस्त गाॅवों का कायाकल्प बदल दे, उच्चाधिकारी कदम से कदम मिलाकर कार्य कर रहे है इसमें सभी अधिकारियों की सहभागिता मन से होनी चाहिए तभी प्रदेश में जनपद का नाम का सराहना हो।
    श्री श्रीवास्तव ने बैठक के दौरान अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुये कहा कि कार्य को गम्भीरता से करे, इसमें किसी प्रकार की बहानेबाजी न बताये अन्यथा कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। बैठक के दौरान जिन अधिकारियों की रिपोर्ट सही था उनकी सराहना भी की। अधिकारियों को वास्तिवित रिपोर्ट से अवगत कराने के निर्देश दिये।
    श्री श्रीवास्तव कलेक्टेªट सभागार में वर्ष 2019 में होने वाले पौधरोपण का विभागवार प्रगति पर चर्चा की। बैठक के दौरान गढ्ढ़ा खुदान की प्रगति को शत-प्रतिशत पूर्ण कर रिपोर्ट से अवगत कराने के निर्देश दिये। कहा कि जनपद में समय से गढ्ढ़ा की खुदान का कार्य पूर्ण हो जायेगा तो मिट्टी में कम्पोस्ड तैयार कर कार्य पूर्ण कर लें ताकि समय आने पर पौधरोपण का कार्य प्रारम्भ हो सके। कहा कि वृक्षारोपणों की निगरानी हेतु जनपद के अधिकारियों को नोडल अधिकारी का भी दायित्व सौपा गया है उसके सही ढंग से निर्वहन करे, ताकि जनपद को ग्रीन चन्दौली के नाम से जाना जा सके।

    बैठक के दौरान अधिकारियों को बैठक में समय से प्रतिभाग करने के हिदायत भी दी बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी बच्चा लाल, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त पशु चिकित्साधिकारी/ खण्ड शिक्षा अधिकारी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थें।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया