महबूबा मुफ्ती ने बताया आखिरी विश्व कप में भारत को इंग्लैंड से क्यों मिली हार

Updated on: 17 November, 2019 09:07 AM

विश्व कप क्रिकेट मैच में इंग्लैंड के हाथों भारत की 31 रनों की हार को लेकर सियासत शुरू हो गई है। पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने हार के लिए भारतीय खिलाड़ियों की जर्सी का रंग बदलने को जिम्मेदार ठहराया है।

बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर रविवार को खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से मात दी। वर्ष 1992 के बाद विश्व कप क्रिकेट में इंग्लैंड के हाथों भारत की यह पहली हार थी। रविवार को हुए इस मैच में भारतीय टीम की 'ब्लू' के स्थान पर 'केसरिया' जर्सी थी। इंग्लैंड के लिए विश्व कप के सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए यह मैच जीतना जरुरी था। पाकिस्तान की इस मैच में विशेष रुप से निगाहें थीं क्योंकि इंग्लैंड के हार जाने पर सेमीफाइनल के लिए उसकी उम्मीदें बढ़ जाती। विश्व कप क्रिकेट 2019 में भारत के हाथों पाकिस्तान पराजित हो चुका है।


जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती ने भारत के हार जाने पर ट्वीटर पर लिखा “मुझे अंधविश्वासी कहें किंतु मैं यह कहूंगी कि विश्व कप क्रिकेट 2019 में भारतीय टीम की जर्सी ने उसकी जीत का सिलसिला खत्म कर दिया। भगवा जर्सी ने भारत के विश्व कप क्रिकेट में विजय अभियान को थाम दिया।”

इससे पहले भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला शुरू होने पर भी मुफ्ती ने ट्वीट करके कहा था “पाकिस्तान क्रिकेट के प्रशंसक भारत को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में विजयी होने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, चलो कम से कम क्रिकेट के बहाने ही सही दोनों देश एक साथ तो दिखे ।”     

विश्व कप क्रिकेट 2019 के अब तक के सफर में भारत सात मैच जीतकर 11 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है और उसे अभी बंगलादेश और श्रीलंका से एक-एक मैच खेलना है। पाकिस्तान आठ मैचों में नौ अंक हासिल करके अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है और उसे अभी बंगलादेश के साथ एक मैच खेलना है। इंग्लैंड आठ मैच खेलकर दस अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया