जब पति की गर्लफ्रेंड के कानों में अपने झुमके देख पत्नी ने मांगा तलाक

Updated on: 22 July, 2019 01:24 AM

एक महिला ने अपने झुमके पति की गर्लफ्रेंड के कानों में देखकर पति से तलाक मांग लिया। महिला थाने में परिवार परामर्श केंद्र पर रविवार को सुनवाई के लिए ऐसा एक मामला सामने आया। महिला का कहना है कि पति पर दूसरी महिला के साथ संबंध होने का शक तो पहले से ही था, लेकिन जब अपने झुमके पहले हुए लड़की का फोटो पति के मोबाइल में देखा तो यकीन हो गया। महिला थाने में सुनवाई के दौरान बात न बनने पर अगली तारीख दे दी गई।

नीलम और अभिषेक (दोनों बदले हुए नाम) की शादी दो साल पहले हुई थी। अभिषेक दिल्ली स्थित एक निजी कंपनी में काम करता है। शादी की शुरुआत से ही नीलम को शक था कि उसके पति के किसी दूसरी लड़की से संबंध है। महिला का कहना है कि वह कई बार अपने पति को चुपके-चुपके बात करते भी देख चुकी थी।

शादी के तीन महीने बाद ही उसने अपने पति को दूसरी लड़की से बात करते हुए पकड़ भी लिया था, लेकिन अभिषेक ने बताया कि वह उसके दफ्तर की सहकर्मी है और किसी काम से उसने फोन आया था। 15-20 दिन बाद ही फिर से व्हॉट्सएप पर किसी लड़की के मैसेज देखकर दोनों के बीच झगड़ा बढ़ गया और नाराज होकर नीलम मायके चली गई। इसके एक महीने के अंदर ही अभिषेक अपनी गलती मानते हुए पत्नी से यह कहते हुए घर ले आया कि आगे से किसी लड़की से बात नहीं करेगा।

इस दौरान जब नीलम मायके में थी तो भतीजा होने की खुशी में मां ने उसे झुमके दिए थे। घर आते ही महिला ने झुमके उतारकर रख दिए। महिला का आरोप है कि उसके पति ने झुमके चुराकर अपनी गर्लफ्रेंड को गिफ्ट कर दिए।

पति के मोबाइल में लड़की के कान में वही झुमके देखकर पति की पोल खुल गई। इसके बाद नीलम फिर से मायके आ गई और मामले की शिकायत थाने में की। काउंसलर विधु गर्ग ने बताया कि सुनवाई में बात न बनने पर दंपति को सुनवाई के लिए अगली तारीख दे दी गई।

सात जोड़ों को समझाकर घर भेजा

परिवार परामर्श केंद्र प्रभारी तरुणा सिंह ने बताया 72 मामलों की सुनवाई हुई। इस दौरान सात जोड़ों को समझाकर घर भेज दिया गया है। ज्यादातर मामलों में छोटी-मोटी गलतफहमी में आकर पति-पत्नी घर उजाड़ने को तैयार हो जाते हैं। समझाने पर अपनी गलती का अहसास हुआ तो हंसी-खुशी सातों जोड़े अपने घर चले गए। कोशिश रहती है कि समझा-बुझाकर जोड़ों को राजी कर लिया जाए।

शक के कारण टूटते हैं रिश्ते

काउंसलर तरुणा सिंह ने बताया कि कई मामलों में रिश्ते खराब होनी की वजह शक होती है। कई बार ऐसे मामलों में हकीकत होती है तो कई बार शक के आधार पर महिलाएं रिश्ते तोड़ने को तैयार हो जाती हैं। हालांकि समझाने पर कई जोड़े मान जाते हैं और साथ रहने को तैयार हो जाते हैं।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया