अधिकारी स्वंय प्रतिभाग करे, अन्यथा कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी-जिलाधिकारी

Updated on: 20 October, 2019 12:38 PM

चन्दौली/आज सोमवार जिलाधिकारी  नवनीत सिंह चहल कलेक्टेट सभागार में कर करेत्तर राजस्व वसूली की बैठक की। बैठक के दौरान आबकारी अधिकारी द्वारा बैठक में प्रतिभाग न करने पर अधिनस्थ अधिकारी को सख्त हिदायत देते हुये कहा कि बैठक में अधिकारी स्वंय प्रतिभाग करे, अन्यथा कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। तहसीलदार सदर द्वारा वसूली असंन्तोषजनक होने पर अपर जिलाधिकारी को स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिये। चकिया तहसील के 31 अमीनों से मात्र एक हजार की वसूली होने की जानकारी पर बेहद नाराजगी व्यक्त करते हुये उपजिलाधिकारी को अमीनों से वसूली में वृद्धि लाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने समस्त उपजिलाधिकारी को आरसी वसूली नियमित रूप से कराकर राजस्व वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिये। आबकारी अधिकारी द्वारा मानक से कम वसूली पर कारण बताओ नोटिश जारी करने के निर्देश दिये।
श्री चहल ने भू-राजस्व वादों का निस्तारण व पाॅच वर्ष से अधिक वादों को प्राथमिकता के आधार पर उसे तत्काल निस्तारित करे। बैठक में राजस्व वसूली कम होने पर आबकारी विभाग, वाट-माप, खनिज, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत चन्दौली व अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद पीडीडीयू नगर को सख्त हिदायत देते हुये कहा कि राजस्व वसूली क्षेत्र में जाकर या अधिनस्थों से शत-प्रतिशत सुनिश्चित हो इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दास्त नही होगी। पालीथिन पर पूरी तरह से अंकुश लगाने व शासन के मंशानुरूप थैला का प्रयोग शत-प्रतिशत हो इसके लिए अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत चन्दौली व अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद पीडीडीयू नगर को निदेर्शित करते हुये कहा कि बाजार/नगर पंचायत के स्थापित दुकानों में भ्रमण कर सुनिश्चित करे, यदि पालथिन पायी जाय तो सम्बन्धित के विरूद्ध विविध धाराओ में कार्यवाही सुनिश्चित हो। परिवहन अधिकारी को निर्देश दिया कि जनपद में ओवर लोडिंग पूरी तरह से बन्द रहे यदि चेकिंग के दौरान पायी जाय तो चालान कर दिया जाय।
श्री चहल ने आगामी सावन मास को देखते हुये अधिशासी अभियन्ता पीडब्लूडी/एनएचआई को अपने-अपने मुख्य मार्गो में यदि गड्ढा है तो तत्काल गड्ढ़ामुक्त कर रिपोर्ट से अवगत कराया जाय ताकि कावरियों को दिक्कत न होने पाये। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी बच्चा लाल, समस्त उपजिलाधिकारी/तहसीलदार सहित राजस्व से जुडे़ अधिकारी उपस्थित थें।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया