सिंचाई बाधित हुयी तो सिंचाई विभाग के अधिकारियों का वेतन रोक दिया जायेगा-जिलाधिकारी

Updated on: 17 October, 2019 02:10 PM

चन्दौली/आज मंगलवार को जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल आज चकिया तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर फरियादियों से रूबरू होते हुये सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि सम्पूर्ण समाधान के प्रार्थना पत्रों को निस्तारण मौके पर स्थलीय जाॅचोपरान्त 01 सप्ताह के भीतर करना सुनिश्चित करे। साथ ही उपजिलाधिकारी को निर्देशित किया कि राजस्व के मामले का समाधान दोनों पक्षांे को बुलाकर सुलह-समझौता के आधार पर निस्तारित कराये। समाधान दिवस के अवसर पर धनावल राजवाहा क्षतिग्रस्त होने की शिकायत पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुये कार्य तत्काल शुरू करने के निर्देश दिये कहा कि सिंचाई बाधित हुयी तो सिंचाई विभाग के अधिकारियों का वेतन रोक दिया जायेगा। घटमापुर में चकरोड पर निसानी देही होने के उपरान्त अब तक चकरोड़ पर मिट्टी न पड़ने पर गहरी नाराजगी जाहीर करते हुये मार्ग को पूरा करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।
जिलाधिकारी चहल ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर समस्त जिलास्तरीय अधिकारियों को निदेर्शित करते हुये कहा कि 01 सप्ताह के भीतर प्रार्थना-पत्रो का निस्तारण हो साथ ही प्रतिदिन कार्यालय अवधि में आई0जी0आर0एस0 को लाॅगिन कर मुख्यमंत्री सन्दर्भ, जिलाधिकारी सन्दर्भ, पुलिस विभाग के शिकायतों सहित अन्य सन्दर्भो का गुणवत्ता परक निस्तारित किया जाय यदि किसी विभाग का डिफाल्ट श्रेणी में गया तो सम्बन्धित के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित होगी। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी को निदेर्शित करते हुये कहा कि ग्रामसभा की जमीन, तालाब, पोखरी पर अवैध कब्जा के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही सुनिश्चित करे। साथ ही तहसील के 10 बड़े बकायेदारो से वसूली किया जाय समयावधी में न भुगतान करे, तो विभागीय कार्यवाही भी सुनिश्चित किया जाय।
जिलाधिकारी ने ग्रामसभा राजगढ़, हिनौती दक्षिण के कोटेदारो के मनमानी की शिकायत पर जिला पूर्ति अधिकारी को स्थलीय जाॅच कर सम्बन्धित के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। साथ ही अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, नगर पंचायत के अधिकारियों एवं जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिया कि समस्त नालो की सफाई सुनिश्चित हो ताकि बारिस का पानी नालियों से निकल जाय। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक सन्तोष कुमार सिंह क्षेत्राधिकारी/थाना प्रभारियों को निदेर्शित करते हुये कहा कि शिकायते यदि संज्ञान में आये तो तत्काल मौके पर पहुॅचकर निस्तारण कराये। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी डा0 एके श्रीवास्तव, प्रभागीय वनाधिकारी आर0पी0सिंह, उपजिलाधिकारी चकिया, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विकास अधिकारी, डीसी मनरेगा, जिला प्रोबेशन अधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थें।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया