महिला कर्मचारी का दर्द: साहब मुझे गंदी नियत से घर आने को कहते हैं

Updated on: 25 August, 2019 08:43 AM

साहब मुझे गन्दी नियत से घर आने की बात कहते हैं। मैंने कई बार मना किया तो साहब मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं। मैं ऐसे घुट घुट कर ऑफिस में काम नही कर पा रही हूं। यह कहना है रेलवे जंक्शन के इंजीनियरिंग विभाग के एक बड़े अधिकारी पर ऑफिस में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी का। महिला ने अधिकारी पर छेड़खानी और मानसिक तौर पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। इधर, अधिकारी ने सभी आरोपों को निराधार बताया हैं। रेलवे के उच्चाधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर स्थित इंजीनियरिंग विभाग के एक अधिकारी पर महिला कर्मचारी ने गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला कर्मचारी की ओर से उच्चाधिकारियों को सौंपे गए शिकायती पत्र में बताया गया कि इंजीनियरिंग विभाग में तैनात अधिकारी अपने पद का फायदा उठाते हुए उसका उत्पीड़न कर रहा है। कामकाज के लिए अक्सर घर आने की बात कहते हुए गंदी नियत रखता है। इंकार करने पर वह प्रताड़ित करता है। काम में कमियां निकालता है। बताया कि बात न मानने पर विभागीय कार्रवाई कर नौकरी तक छीनने की धमकी देता है। आरोपी अधिकारी का कहना है कि महिला कर्मचारी ऑफिस में तैनात है। वह समय से ऑफिस नहीं आती। अपने कामकाज को लेकर लापरवाही बरतती है। इस संबंध में उसे कहा गया तो उसने यह आरोप लगाए हैं। जो भी जांच होगी उसमें सहयोग किया जाएगा।


इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी पर महिला कर्मचारी ने आरोप लगाए हैं। इसको लेकर एक शिकायती पत्र भी महिला की ओर से उच्चाधिकारियों को सौंपा गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गयी है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। अजीत कुमार सिंह, सीपीआरओ, एनसीआर

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया