बोनाबाजार ऑपरेशन: जैश के शीर्ष आतंकवादी मुन्ना लाहौरी समेत दो आतंकी ढेर, युद्धक सामग्री बरामद

Updated on: 22 August, 2019 11:12 AM

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान हुई भीषण मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष आतंकवादी मुन्ना लाहौरी ढेर कर दिया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी), राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने शुक्रवार देर रात शोपियां जिले के बोनबाजार में संयुक्त रूप से घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया।

क्षेत्र से बाहर निकलने के सभी रास्तों को बंद करने के बाद सुरक्षा बल के जवान जब एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तो वहां पहले से छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलियां चलायीं। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, तलाशी के दौरान सुरक्षाबलों ने इन आतंकियों के पास से युद्धक सामग्री बरामद की है।

सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में अब तक दो आतंकवादी मारे गए हैं। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी था। मुख्य शहर में किसी भी प्रकार का विरोध-प्रदर्शन रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों और राज्य पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया गया है।

इसके अलावा प्रशासन ने किसी भी प्रकार की अफवाह फैलने से रोकने के लिए एहतियातन इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है। कुछ स्थानों पर सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प होने की रिपोर्ट सामने आई है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया