उन्नाव कांड: रेप पीड़िता वेंटिलेटर पर, सिर से पैर तक आई कई चोटें

Updated on: 25 August, 2019 08:39 AM

उन्नाव रेप पीड़िता और वकील की हालत अभी भी गंभीर है। वेंटिलेटर पर दोनों का इलाज चल रहा है। हालांकि इलाज के बाद दोनों की तबीयत स्थिर बनी हुई है। घायल वकील के हाथ और पैर में कुछ हरकत हुई है। केजीएमयू के प्रवक्ता संदीप तिवारी ने बताया कि दुघर्टना के बाद दोनों घायल शॉक बेहोशी में हैं। जांघ की हड्डी में फ्रैक्चर की वजह से करीब डेढ़ लीटर खून निकल गया। कई अंगों में चोट लगने से पीड़िता भी बेहोशी में है। उसकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। घायलों को अब तक सात से ज्यादा यूनिट खून चढ़ाया जा चुका है। अभी और खून चढ़ाया जा सकता है।

चोट की वजह से घायल शॉक में
ट्रॉमा सेंटर में रविवार शाम साढ़े चार बजे रेप पीड़िता और वकील को गंभीर अवस्था में भर्ती कराया गया। प्रवक्ता संदीप तिवारी ने बताया कि दुघर्टना के बाद दोनों घायल शॉक (बेहोशी) में हैं। जांघ की हड्डी में फ्रैक्चर की वजह से करीब डेढ़ लीटर खून निकल गया। कई अंगों में चोट लगने से पीड़िता शॉक में चली गई है। उसकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। वहीं वकील की 13 हड्डियां टूटी हैं। घायलों को अब तक सात से ज्यादा यूनिट खून चढ़ाया जा चुका है। अभी और खून चढ़ाया जा सकता है।


अब तक हुई यह जांचे
डॉ. संदीप तिवारी ने बताया कि दोनों घायलों का सिटी स्कैन व अल्ट्रासाउंड जांचें हो कराई जा चुकी हैं। सिर के भीतरी हिस्से में गंभीर चोटें नहीं आई हैं। एक्सरे कराया गया। इसके अलावा रक्त में ऑक्सीजन की मात्रा का पता लगाने के लिए हर दो घंटे में एबीजी जांच कराई जा रही है।

पीड़िता
1-दाहिनी तरफ की पसलियां में फ्रैक्चर
2-सिर में चोटें
3-हाथ में कई हिस्सों में चोटें
4-छाती में चोटे आई हैं
5-पेट में चोट से खून का रिसाव हुआ है
6-जांघ की हड्डी में फ्रैक्चर।
वकील
1-शरीर की 13 हड्डियों में फ्रैक्चर
2-फ्रैक्चर की वजह से मरीज भीषण दर्द में है
3-पसलियों में चोट से घायल को सांस लेने में तकलीफ है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया