मुरादाबाद: SP MLA इकबाल महमूद को पुलिस ने किया गिरफ्तार,अब्दुल्ला की गिरफ्तारी के विरोध में संभल से जा रहे थे रामपुर

Updated on: 15 October, 2019 12:49 PM

सांसद मो. आजम खां के बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम की गिरफ्तारी के विरोध में संभल से रामपुर कूच करते हुए पूर्व मंत्री व मौजूदा विधायक इकबाल महमूद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें समर्थकों के साथ अस्थायी जेल भेजा गया है। बता दें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा के कार्यकर्ता आज सांसद मो. आजम खां के बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं।

इससे पहले, सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति, उन्नाव की रेपकांड पीड़िता के साथ हो रहे अन्याय और रामपुर से पार्टी के विधायक की गिरफ्तारी के विरोध में कार्यकर्ता सड़क पर संघर्षरत हैं।

बता दें कि सपा विधायक अब्दुल्ला आजम खां अब दो जन्मतिथि के मामले में फंस गए हैं। भाजपा नेता आकाश सक्सेना हनी ने विधायक के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। साथ ही पासपोर्ट जब्त किए जाने की मांग की गई थी। विधायक के खिलाफ सिविल लाइंस कोतवाली में रिपोर्ट की गई थी। भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने रिपोर्ट में आरोप लगाया था कि विधायक अब्दुल्ला आजम ने असत्य और कूटरचित दस्तावेज के आधार पर पासपोर्ट बनवाया था। इसे उपयोग में भी लाया जा रहा है।

अब्दुल्ला आज़म पर आरोप था कि विधायक के शैक्षिक प्रमाणपत्रों हाईस्कूल, बीटेक और एमटेक में जन्मतिथि एक जनवरी वर्ष 1993 अंकित है, जबकि पासपोर्ट में 30 सितंबर वर्ष 1990 दर्शाई गई है। पासपोर्ट को व्यापार और व्यवसाय में भी इस्तेमाल किया जा रहा है। विदेश यात्रा में भी इस्तेमाल किया जा रहा है। पहचानपत्र और आर्थिक लाभ लेने के लिए शैक्षिक संस्थानों की मान्यता में भी इस्तेमाल किया गया है। इस मामले में जांच कर कार्रवाई की जाए और पासपोर्ट भी जब्त किया जाए।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया