1965 में भारत- पाकिस्तान युद्ध के हीरो रहे परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद की पत्नी रसूलन बीबी का शुक्रवार दोपहर में निधन हो गया। वह लगभग 89 वर" /> गाजीपुर: परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद की पत्नी का निधन

गाजीपुर: परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद की पत्नी का निधन

Updated on: 20 October, 2019 05:45 PM

1965 में भारत- पाकिस्तान युद्ध के हीरो रहे परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद की पत्नी रसूलन बीबी का शुक्रवार दोपहर में निधन हो गया। वह लगभग 89 वर्ष की थीं। पिछले कुछ दिनों से लगातार बीमार चल रही रसूलन बीबी ने दुल्लहपुर क्षेत्र के धामूपुर गांव में आज दोपहर लगभग 1 बजकर 20 मिनट अंतिम सांस ली। परिजनों के अनुसार उनको शनिवार को सुपुर्द ए खाक किया जाएगा। रसूलन बीबी के निधन उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने संवेदन व्यक्त की है।

रसूलन के बेटे अलहसन ने बताया कि पिछले तीन-चार दिनों से वह कुछ ज्यादा बीमार थीं। डॉक्टर ने दवा दी थी लेकिन मौसम बदलने की बात कहते हुए उन्होंने कहीं जाने से मना कर दिया था और दवा लेकर घर पर ही आराम कर रही थीं। रसूलन बीबी के परिवार में चार पुत्र, एक पुत्री, नाती और पोते हैं।

गौरतलब है कि रसूलन बीबी के पति गाजीपुर निवासी वीर अब्दुल हमीद भारत- पाक युद्ध में तीन पाकिस्तानी टैंक तोड़कर 10 सितंबर 1965 को युद्ध क्षेत्र में शहीद हो गए थे। 1965 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में अदम्य साहस दिखाने के लिए जांबाज अब्दुल हमीद को मरणोपरान्त परमवीर चक्र प्रदान किया गया था ।

राज्यपाल और सीएम ने शोक जताया

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने परमवीर चक्र विजेता (मरणोपरान्त) वीर अब्दुल हमीद की पत्नी रसूलन बीबी के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल पटेल ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए दुःखी परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रसूलन बीबी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि रसूलन बीबी वीर नारी थीं। सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लिए यह गौरव का विषय है कि शहीद अब्दुल हमीद जनपद गाजीपुर के निवासी थे। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया