सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने के बाद भावुक हुए PM मोदी

Updated on: 05 July, 2020 02:49 AM

Sushma Swaraj Death: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। भावुक दिख रहे मोदी ने स्वराज के परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी। आधिकारिक सूत्रों ने न्यूज एजेंसी भाषा को बताया कि प्रधानमंत्री शाम को स्वराज के अंतिम संस्कार में भी शामिल होंगे। स्वराज के निधन पर शोक प्रस्ताव पारित करने के लिए बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक भी बुलाई जा सकती है।

इससे पहले राष्ट्रपति कोविंद आज सुबह लगभग नौ बजे सुषमा स्वराज के आवास पहुंचे और उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने स्वराज के परिजनों से भी बात की। इसके बाद ओम बिड़ला ने उनके आवास पर पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उपराष्ट्रपति नायडू ने भी स्वराज के पार्थिव शरीर पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी।

गौरतलब है कि सुषमा स्वराज का मंगल रात दिल का दौरा पड़ने से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया था। उनके पार्थिव शरीर को लोगों के दर्शनार्थ उनके आवास पर रखा गया है।

उनके पार्थिव शरीर को आज दोपहर 12 बजे से भाजपा मुख्यालय में रखा जाएगा ताकि पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता उनके अंतिम दर्शन कर सकें। उनका पार्थिव शरीर अपराह्न तीन बजे लोदी रोड स्थित विद्युत शवदाह गृह ले जाया जाएगा जहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

सुषमा स्वराज के निधन से स्तब्ध और दुखी हूं: रघुबर

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने आज कहा कि पूर्व विदेश मंत्री एवं भारतीय जनता पाटीर् (भाजपा) की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज जी के निधन से वह स्तब्ध और दुखी हैं। दास ने यहां अपने शोक संदेश में कहा, 'सुषमा जी ने अपना पूरा जीवन राष्ट्रसेवा को समर्पित किया। उनकी कमी हमें सदैव महसूस होगी। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे और उनके परिवार को यह दु:ख सहन करने की शक्ति दे।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया