RIP Sushma Swaraj: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को बीजेपी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी और उनकी बेटी ने श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान दोनों ही काफी भ" /> सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि के दौरान भावुक हुए आडवाणी, फूट-फूटकर रोईं बेटी प्रतिभा

सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि के दौरान भावुक हुए आडवाणी, फूट-फूटकर रोईं बेटी प्रतिभा

Updated on: 22 October, 2019 03:02 PM

RIP Sushma Swaraj: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को बीजेपी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी और उनकी बेटी ने श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान दोनों ही काफी भावुक नजर आए। वहीं, प्रतिभा आडवाणी फूट-फूटकर रोती हुई दिखीं। इससे पहले सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने पहुंचे पीएम मोदी भी भावुक हुए थे।

सुषमा स्वराज को याद करते हुए लाल कृष्ण आडवाणी ने बताया कि एक भी ऐसा साल नहीं रहा, जब वह उनके जन्मदिन पर उनका पसंदीदा चॉकलेट केक लाना भूली हो। आडवाणी ने एक बयान में कहा कि स्वराज उन लोगों में से थीं जिन्हें वह भारतीय जनता पार्टी में उनकी शानदार पारी की शुरुआत से जानते हैं और उनके साथ काम कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि वह एक होनहार युवा कार्यकर्ता थीं जिसे उन्होंने अपनी टीम में शामिल किया था।

91 वर्षीय नेता ने कहा, इतने वर्षों में वह हमारी पार्टी के सबसे लोकप्रिय और प्रतिष्ठित नेताओं में से एक बनीं, महिला नेताओं के लिए प्रेरणास्रोत बनीं। मैं अक्सर एक तेजस्वी वक्ता के तौर पर घटनाओं को याद रखने और पूरी स्पष्टता तथा वाक्पटुता के साथ उन्हें पेश करने की उनकी काबिलियत का कायल हो जाता था।

स्वराज का मंगलवार रात को दिल का दौरा पड़ने से 67 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उन्हें आडवाणी के सबसे करीबी लोगों में से एक माना जाता था। उन्होंने कहा कि वह अपनी एक सबसे करीबी सहयोगी के असामयिक निधन से काफी शोकाकुल हैं। उन्होंने कहा कि देश ने एक असाधारण नेता को खो दिया। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए अपूरणीय क्षति है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया