यूपी की भाजपा सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने मुस्लिमों को सलाह दी है कि वे भगवा वस्त्र भी पहनें। उन्होंने कहा कि भगवा मुख्" /> राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने दी मुस्लिमों को भगवा पहनने की सलाह

राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने दी मुस्लिमों को भगवा पहनने की सलाह

Updated on: 12 December, 2019 12:56 AM

यूपी की भाजपा सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने मुस्लिमों को सलाह दी है कि वे भगवा वस्त्र भी पहनें। उन्होंने कहा कि भगवा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की देन नहीं है बल्कि अल्लाह की देन है और भगवा प्रकाश का प्रतीक है।

श्री रजा ने कहा कि मुस्लिमों में एक संप्रदाय है चिश्तिया...। चिश्तिया संप्रदाय के लोग दरगाह आदि पर होते हैं। अनेक धर्मगुरु भी भगवा पहनते हैं। इसलिए मुस्लिमों को भगवा पहनने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। राज्यमंत्री ने इससे पहले एक अन्य बयान में मदरसा बोर्ड की इस एडवाइजरी का समर्थन किया है कि मदरसों में भी तिरंगा फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाया जाए और राष्ट्रगान हो। इस दिन वहां के बच्चों को स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में बताया जाए।

तीन तलाक बिल पर जताई थी खुशी

तीन तलाक बिल राज्यसभा से पास होने के बाद यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने पारिवारिक महिलाओं के साथ खुशियां मनायी थीं। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी का आभार भी जताया था। कुछ लोगों ने इसका विरोध भी किया था।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया