उत्तर प्रदेश के मथुरा में पुलिस ने बच्चे की हत्या के मामले में सनसनीखेज खुलासा किया है। मथुरा के हाईवे थानांतर्गत शंकरपुरी कॉलोनी में गुरुवार को" /> पहले बच्चे संग किया कुकर्म का प्रयास और प्राइवेट पार्ट पर भी काटा, फिर कर दी मासूम की हत्या

पहले बच्चे संग किया कुकर्म का प्रयास और प्राइवेट पार्ट पर भी काटा, फिर कर दी मासूम की हत्या

Updated on: 12 December, 2019 01:15 AM

उत्तर प्रदेश के मथुरा में पुलिस ने बच्चे की हत्या के मामले में सनसनीखेज खुलासा किया है। मथुरा के हाईवे थानांतर्गत शंकरपुरी कॉलोनी में गुरुवार को बच्चे की हत्या का मामला पुलिस ने पड़ोसी को गिरफ्तार किया। बच्चे की हत्या से पूर्व हत्यारोपी ने कुकर्म का प्रयास किया और बच्चे द्वारा चीखने पर उसकी हत्या कर दी।

गौरतलब है कि थाना हाईवे के अंतर्गत शंकर बिहार कॉलोनी से गायब जयप्रकाश के पांच वर्षीय बेटे कृष्णा उर्फ योगेश का का शव करीब चार घंटे बाद इंडस्ट्री एरिया में बाउंड्री के समीप मिलने से कोहराम मच गया था। बालक की हत्या की गई थी। घटना से गुस्साए लोगों ने हाईवे पर जाम लगा दिया था।

शुक्रवार रात घटना का खुलासा करते हुए एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि हत्यारोपी मृतक का पड़ोसी 22 वर्षीय योगेश है। योगेश शादीशुदा है और उसका मृतक के घर पर आना-जाना था। बच्चा जब अपनी मां नीतन के पीछे जा रहा था, तभी हत्यारोपी योगेश ने उसे रोक लिया और उसे बहलाकर बाउंड्री के अंदर ले गया। वहां पर योगेश ने बच्चे से कुकर्म का प्रयास किया। बच्चा जब चीखा तो योगेश ने उसका मुंह और नाक दबा दी। उसके प्राइवेट पार्ट पर योगेश द्वारा दांतों से काटे जाने के निशान हैं। बच्चा इस बारे में किसी को बता न दे, इसलिए योगेश ने उसकी हत्या कर दी और शव को बाहर बाउंड्री के बाहर फेंकने के बाद दूसरे रास्ते से भाग निकला।

सीसीटीवी ने पकड़वाया
हत्यारोपी को सीसीटवी की मदद से पुलिस ने पकड़ लिया। घटना के बाद जब पुलिस ने जांच शुरू की तो घटनास्थल के समीप एक फैक्ट्री के सीसीटीवी पर पुलिस की निगाह गयी। पुलिस ने सीसीटीवी की फुटेज खंगाली तो उसमें बच्चे के पीछे नेकर और टीशर्ट पहने एक युवक जाता दिखा। वही युवक बच्चे को बाउंड्री के अंदर ले जाते दिखा। इसे जब परिजनों को दिखाया गया तो परिजनों ने योगेश को पहचान लिया। पुलिस ने योगेश के घर पर दबिश दी, लेकिन वह गायब हो गया। इसकी खोज शुरू की। शुक्रवार शाम पुलिस ने गोवर्धन चौराहे से योगेश को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में योगेश ने घटना स्वीकार ली।

टी शर्ट को जला दिया आरोपी ने
पुलिस ने बताया कि योगेश को जब पता लगा कि सीसीटीवी में एक नीली टीशर्ट में युवक दिखा है और उस पर पुलिस को शक है तो योगेश ने उस नीली टी शर्ट को जला दिया, जो घटना के समय वह पहने था। पुलिस ने टीशर्ट की राख के अलावा उसके अंडरगार्मेंट कब्जे में कर लिए हैं।

घटना के बाद भीड़ में शामिल था योगेश
पुलिस ने बताया कि घटना करने के बाद योगेश लोगों की भीड़ में शामिल हो गया। वह शाम तक भीड़ का हिस्सा बना रहा।

चार वर्ष पूर्व भी लगा था बच्चे की हत्या का आरोप
एसएसपी माथुर ने बताया कि इस आरोपी पर 2015 में भी एक बच्चे की हत्या का आरोप लगा था। इसी कॉलोनी के एक बच्चे की दुराचार के बाद हत्या कर दी गई थी और शव को कुएं में फेंक दिया था। हत्या की रिपोर्ट नामजद योगेश के खिलाफ कराई गई थी, लेकिन उस समय कॉलोनी के लोगों ने योगेश का पक्ष लिया और योगेश के न होने का शपथपत्र दिया था। जिससे योगेश बचा गया था।
आज की घटना सुनियोजित थी
एसएसपी ने बताया कि इस मामले को लेकर आज शंकरपुरी कॉलोनी में जो हंगामा हुआ और पुलिस पर पथराव किया, वह सुनियोजित थी। आज के मामले में करीब डेढ़ दर्जन लोगों के खिलाप पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 12 लोगों को गिरफ्तार कर चालान कर दिया है

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया