वाराणसी में स्वतन्त्रता दिवस गुरुवार पर जगह जगह झंडा फहराया गया अौर आजाादी का जश्न मना। सरकारी, अर्द्वसरकारी कार्यालयों, स्कूल-कालेजों के भवनों " /> वाराणसीः कमिश्नरी पर कमिश्नर की जगह सफाई कर्मचारी चंदा ने फहराया तिरंगा, फ्लीट के साथ पहुंचीं मंडल कार्यालय

वाराणसीः कमिश्नरी पर कमिश्नर की जगह सफाई कर्मचारी चंदा ने फहराया तिरंगा, फ्लीट के साथ पहुंचीं मंडल कार्यालय

Updated on: 07 December, 2019 11:38 AM

वाराणसी में स्वतन्त्रता दिवस गुरुवार पर जगह जगह झंडा फहराया गया अौर आजाादी का जश्न मना। सरकारी, अर्द्वसरकारी कार्यालयों, स्कूल-कालेजों के भवनों पर राष्ट्रगान के बीच झंडा फहराया गया। मंडलीय कार्यालय पर इस बार कमिश्नर की जगह सफाई कर्मचारी चंदा बानो ने झंडा फहराया। कलक्ट्रेट भवन पर जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने झंडारोहण किया। कमिशन्री, कलक्ट्रेट के अलावा बीएचयू, डीरेका, विद्यापीठ में भी तिरंगा फहराया गया।

चंदा बानों को स्वतंत्रता दिवस पर मंडल कार्यालय तक लाने के लिए सारनाथ स्थित उनके आवास पर कमिश्नर की फ्लीट गई और उन्हें पूरे सम्मान के साथ लाया गया। कार्यक्रम संपन्न होने के पश्चात फ्लीट से ही उन्हें घर तक पहुंचाया गया। कमिश्नरी कार्यालय पर मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के पश्चात सफाईकर्मी चंदा बानो ने लोगों के लिए प्रेरणादायक संदेश भी दिया।

बानो ने कहा कि स्वच्छता के लिए जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झाड़ू उठा सकते हैं तो इससे प्रेरित होकर प्रत्येक व्यक्ति को स्वच्छता के प्रति संवेदनशील एवं सतर्क रहना चाहिए। कहा कि हम सुबर 6 बजे लोगो द्वारा की गई गंदगी को साफ करने के लिए निकल पड़ते हैं और सफाई करने के बाद जब हम उन्हीं स्थानों पर पुनः कूड़ा फेंका देखते हैं तो तकलीफ होती है। चंदा बानो ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने घरों के कूड़े निर्धारित स्थान एवं समय पर ही फेंके।

कमिश्नर ने चंदा बानो समेत छह सफाई कर्मचारियों नगवा सबजोन में कार्यरत राजेश, सिकरौल सबजोन में कार्यरत शंकर, चौक सबजोन में कार्यरत बच्चे लाल, सिगरा सबजोन में कार्यरत राजकुमार तथा जैतपुरा में सबजोन में कार्यरत कमर अली को सम्मानित भी किया।

बीएचयू में कुलपति ने फहराया तिरंगा

स्वतंत्रता दिवस पर बीएचयू के एमपी थियेटर में कुलपति राकेश भटनागर ने झंडा फहराया। एनसीसी कैडेटों ने मार्च पास्ट कर सलामी दी। बच्चों ने देशभक्ति गीत अौर नृत्य के माध्यम से कई सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किये। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो.राजाराम शुक्ल ने झंडा फहराया।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया