गाजियाबाद में दहेज के लिए सपा विधायक की छोटी बहन की हत्या

Updated on: 19 November, 2019 06:46 AM

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के सपा विधायक की बहन की दहेज के लिए हत्या करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि ससुरालवालों ने फांसी लगा दी थी। तीन दिन से अस्पताल में भर्ती विवाहिता की सोमवार सुबह यशोदा अस्पताल में मौत हो गई। पति, ससुर और सास के खिलाफ कविनगर थाने में दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया गया है।

जागृति विहार निवासी सोनी (32) मैनपुरी जिले के किशनी विधानसभा क्षेत्र के सपा विधायक बृजेश कठेरिया की छोटी बहन थी। विधायक कठेरिया ने बताया कि उन्होंने अपनी बहन की शादी 22 नवंबर 2017 को अरुण वर्मा से की थी। मूलत: जालौन के रहने वाले अरुण वर्मा के पिता आरएस वर्मा जागृति विहार कॉलोनी मे परिवार के साथ रहते हैं।

उन्होंने बताया कि शादी में दामाद को एक कार और आठ लाख रुपये नकद घरेलू सामान की खरीददारी के लिए दिया था। विधायक के भाई संजीव ने बताया कि ससुराल वाले सोनी को कम दहेज लाने की बात कहकर लगातार प्रताड़ना देते रहे। विधायक बृजेश कठेरिया ने बताया कि बहन द्वारा दहेज की मांग के संबंध में फोन से बताया गया था, तब उन्होंने भी अपने ससुर और दामाद से बात कर समझाया था। लेकिन वे लोग मानने को तैयार नहीं थे।

आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर 16 अगस्त की सुबह पति, सास, ससुर विवाहिता के कमरे में गए और सोनी को मारपीट कर उसे फांसी लगा दी। गंभीर हालत में उसे यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां तीन दिन के इलाज के बाद सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई।

विधायक के भाई संजीव ने कविनगर थाने में दहेज हत्या के आरोप में पति अरुण वर्मा, ससुर आर एस वर्मा और सास के खिलाफ नामजद मुकदमा कराया है। पुलिस ने दहेज हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया